scorecardresearch

International Women's Day 2023: ग्रोसरी, डाइनिंग, मूवीज, ट्रेवलिंग जैसी चीजों पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये क्रेडिट कार्ड, देखें लिस्ट 

Best Credit Card Option for Women: ग्रोसरी, डाइनिंग, मूवीज, ट्रेवलिंग जैसी चीजों पर जबरदस्त डिस्काउंट मिलता है. बस इसके लिए आपको एक क्रेडिट कार्ड लेना होगा. यहां हम महिलाओं के लिए कुछ बेस्ट क्रेडिट कार्ड की लिस्ट दे रहे हैं.

Best Credit Card List Best Credit Card List
हाइलाइट्स
  • इससे आप ज्यादा बचत कर सकती हैं

हर किसी की तरह ही, महिलाएं अपने दिन-प्रतिदिन के खर्चों के साथ-साथ कभी-कभार बड़ी खरीदारी भी करती हैं. ऐसे में रिवार्ड्स, कैशबैक, डिस्काउंट या दूसरे फायदों के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करती हैं. ग्रोसरी, डाइनिंग, मूवीज, ट्रेवलिंग में भी आपको क्रेडिट कार्ड यूज करने में फायदा होता है. ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसे क्रेडिट कार्ड ऑप्शन रख रहे हैं जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं. इससे आप ज्यादा बचत कर सकती हैं . 

1. स्टैंडर्ड चार्टर्ड इजमायट्रिप क्रेडिट कार्ड 

स्टैंडर्ड चार्टर्ड इजमायट्रिप क्रेडिट कार्ड, इजमायट्रिप वेबसाइट और ऐप पर आपको होटल और फ्लाइट बुकिंग पर फ्लैट 20 प्रतिशत और 10 प्रतिशत तक एक डिस्काउंट देता है. कार्डधारक को टिकट बुकिंग पर 125 रुपये की छूट मिलती है. यह होटल और एयरलाइन वेबसाइटों, ऐप्स या आउटलेट्स पर टिकट बुक करने के लिए खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये पर 10X रिवार्ड्स भी देता है. इतना ही नहीं इसके साथ आप हर तिमाही पर एक डोमेस्टिक लाउंज और दो इंटरनेशनल लाउंज का उपयोग कर सकते हैं. इस कार्ड की सालाना फीस 350 रुपये है.

2. अमेरिकन एक्सप्रेस 

अमेरिकन एक्सप्रेस स्मार्टअर्न क्रेडिट कार्ड फ्लिपकार्ट, अमेजन और उबेर पर खर्च किए गए प्रत्येक 50 रुपये पर 10X मेम्बरशिप रिवार्ड पॉइंट्स देता है, और पेटीएम वॉलेट, स्विगी, BookMyShow, PVR, Myntra, Jabong, Grofers, Big पर खर्च किए गए प्रत्येक 50 रुपये पर 5X  मेम्बरशिप रिवार्ड पॉइंट्स देता है. इसके अलावा, कार्ड मेंबरशिप के पहले 90 दिनों में 10,000 रुपये खर्च करने पर यूजर्स को वेलकम गिफ्ट के तौर पर 500 रुपये का कैशबैक मिलता है. इसकी सालाना फीस 495 रुपये है.

3. फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड 1,100 रुपये के वेलकम बेनिफिट देता है.  फ्लिपकार्ट और मिंत्रा पर खरीदारी करने पर ग्राहकों को 5 प्रतिशत कैशबैक और उबर, स्विगी, पीवीआर, क्योरफिट, टाटा प्ले और क्लियरट्रिप इस्तेमाल करने पर 4 प्रतिशत तक कैशबैक मिलता है. खर्च पर कैशबैक के अलावा, एक कार्डधारक को एक साल में चार डोमेस्टिक लाउंज का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस क्रेडिट कार्ड पर सालाना फीस 500 रुपये है.

4. एक्सिस माय जोन क्रेडिट कार्ड 

एक्सिस माय जोन क्रेडिट कार्ड पेटीएम मूवीज पर दूसरी मूवी टिकट पर 100 प्रतिशत की छूट देता है. इसमें आपको SonyLiv प्रीमियम एनुअल सब्सक्रिप्शन और 2,000 रुपये के न्यूनतम खर्च पर AJIO पर फ्लैट 600 रुपये का डिस्काउंट भी मिलता है. इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से खर्च किए गए प्रत्येक 200 रुपये पर यूजर्स को 4 EDGE रिवॉर्ड पॉइंट मिलते हैं. इस क्रेडिट कार्ड पर सालाना फीस 500 रुपये है.

5. कैशबैक एसबीआई कार्ड 

कैशबैक एसबीआई कार्ड ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर 5 प्रतिशत कैशबैक और ऑफलाइन ट्रांजेक्शन पर 1 प्रतिशत कैशबैक देता है. यह एक साल में चार कॉम्प्लिमेंट्री डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस देता है. यूजर्स को भारत के सभी फ्यूल स्टेशनों पर 1 प्रतिशत फ्यूल सरचार्ज की छूट मिलती है. इस कार्ड की सालाना फीस 999 रुपये है.