scorecardresearch

LIC Policy: 4 साल में ही बन सकते हैं करोड़पति, इस योजना में ऐसे करें निवेश

LIC Jeevan Shiromani Policy: किसी भी भारतीय से अगर बीमा योजना खरीदने की बात करेंगे तो अक्सर वो जीवन बीमा निगम या एलआईसी के बारे में बताएगा. खासकर जब बाजार में काफी उठा-पटक है. यहां आपके लिए LIC द्वारा शुरू की गई एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी (LIC Jeevan Shiromani Policy) सबसे बेहतर विकल्प हो सकती है. जानिए कैसी है ये स्कीम..

LIC Jeevan Shiromani Policy LIC Jeevan Shiromani Policy
हाइलाइट्स
  • इस प्लान में 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी दी जाती है

  • ऋण सुविधा भी उपलब्ध है

किसी भी भारतीय से अगर बीमा योजना खरीदने की बात करेंगे तो अक्सर वो जीवन बीमा निगम या एलआईसी के बारे में बताएगा. बता दें कि एलआईसी पॉलिसी पर ब्याज दर शेयर बाजार की गतिविधियों से प्रभावित नहीं होती है. यह एक अच्छा विकल्प है, खासकर जब बाजार में काफी उठा-पटक है. यहां आपके लिए LIC द्वारा शुरू की गई एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी (LIC Jeevan Shiromani Policy) सबसे बेहतर विकल्प हो सकती है.

क्या है एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी?
एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी एक सहभागी, गैर-लिंक्ड व्यक्तिगत जीवन बीमा बचत योजना है. इस प्लान में 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी दी जाती है. जीवन शिरोमणि पॉलिसी 1 करोड़ रुपये की मूल बीमा राशि प्रदान करती है और पॉलिसी धारक को लाभ प्राप्त करने से पहले केवल चार साल के लिए इस पॉलिसी में निवेश करना होगा. बता दें कि एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी की चार मैच्योरिटी है. 14, 16, 18 और 20 साल. कवरेज का लाभ पाने के लिए पॉलिसी धारक को लगभग 94,000 रुपये का मासिक प्रीमियम देना होगा. यह योजना विशेष रूप से उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों के लिए बनाई गई है. 

जानिए योजना के नियम और शर्तें क्या हैं ? 
एलआईसी जीवन शिरोमणि योजना के लिए पात्र होने के लिए, पॉलिसी धारक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए. 14 वर्ष की पॉलिसी शर्तों के लिए अधिकतम आयु 55 वर्ष होनी चाहिए. , 16 वर्ष की पॉलिसी के लिए 51 वर्ष,18 वर्ष की पॉलिसी के लिए 48 वर्ष और 20 वर्ष की पॉलिसी के लिए 45 वर्ष है. 

योजना के लाभ
एलआईसी जीवन शिरोमणि योजना के तहत, कुछ नियमों के अधीन कम से कम एक साल के प्रीमियम का भुगतान करने और एक पॉलिसी वर्ष पूरा करने के बाद एक ऋण सुविधा भी उपलब्ध है और डेथ बेनिफिट का भी लाभ दिया जाता है.

ये भी पढ़ें: 

पर्यटकों को लुभाएगा Kashi का ये नया बाजार, अर्बन प्लेस मेकिंग से काशी को नया रूप और लोगों को मिलेगा रोज़गार

SBI Helpline Number: एसबीआई ने जारी किए 2 टोल फ्री नंबर, छुट्टी वाले दिन भी कॉल करके समस्या का पा सकते हैं समाधान