scorecardresearch

विकिपीडिया से नाराज़ हैं Elon Musk, बोले- अपनी निष्पक्षता खो रहा है मंच

विकिपीडिया ने यूजर्स को अपने मंदी पृष्ठ को संशोधित करने से रोक दिया है, इसे लेकर टेक अरबपति Elon Musk ने नाराजगी जताई है. मस्क ने ट्वीट करके विकिपीडिया के सह-संस्थापक जिमी वेल्स को फटकार लगाई है.

elon musk elon musk

टेक अरबपति एलन मस्क ने ऑनलाइन विश्वकोश मंच विकिपीडिया की तरफ से मंदी पेज की एडिटिंग को निलंबित करने पर अपनी नाराजगी जताई है. एलन मस्क ने सह-संस्थापक जिमी वेल्स को फटकार लगाते हुए कहा है कि विकिपीडिया अपनी निष्पक्षता खो रहा है. इस सिलसिले में मस्क ने शुक्रवार देर रात माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, विकिपीडिया अपनी निष्पक्षता खो रहा है एटदरेट जिम्मी वेल्स. 

मस्क के ट्वीट के बाद एक यूजर ने लिखा कि ''टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ऑनलाइन विश्वकोश से यूजर्स को अपने मंदी पेज की एडिटिंग करने से रोकने के बाद नाराज़ हो गए हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक, विकिपीडिया ने यूजर्स को अपने मंदी पृष्ठ को संशोधित करने पर रोक लगा दी है,इसकी वजह साइट पर आने वाले लोग ''मंदी"शब्द की परिभाषा को लेकर एक अलग तरह के वॉर में लग गए हैं. ये वॉर  जीडीपी में गिरावट दिखाने वाले ताजा आर्थिक आंकड़ों के बाद बाइडेन प्रशासन की तरफ से भी चलाया जा रहा है. 

एक विकिपीडिया यूजर ने शब्द की परिभाषा को लेकर विकिपीडिया पर लेख एडिट किया. उपयोगकर्ता ने ये  कहा कि, मंदी की परिभाषा पर कोई वैश्विक सहमति नहीं है.