scorecardresearch

Maruti Suzuki hikes prices on Cars: मारुति सुजुकी ने कारों की कीमतों में की बढ़ोतरी, जानें कितने बढ़े दाम

देश में सबसे ज्यादा कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपनी कार की कीमतों में बढ़ोतरी कर दिया है. कंपनी के इस फैसले के बाद मारुति के सभी कार की एक्स शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है.

Maruti Suzuki Price Hike Maruti Suzuki Price Hike
हाइलाइट्स
  • सस्ती से लेकर लग्जरी कारों लागू हुआ बढ़ा हुआ कीमत

  • साल 2023 में कार लेने की योजना बना रहे लोगों को होगा नुकसान

देश की सबसे बड़ी कार कंपनियों में से एक मारुति सुजुकी ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है. इस घोषणा के बढ़ी हुई कीमत मारुति की कई कारों पर लागू होगा. कंपनी के इस फैसले के बाद मारुति सुजुकी की एक्स शोरूम में कारों की दामों में बढ़ोतरी हो जाएगी. कंपनी के इस फैसले का नुकसान उन लोगों को होगा जो साल 2023 में अपनी कार लेने की योजना बना रहे थे.

मारुति सुजुकी ने इतनी की बढ़ोतरी
मारुति सुजुकी की तरफ से कारों की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर की गई घोषणा के मुताबिक कार की एक्स शोरूम रेट पर 1.1 फीसद तक का इजाफा किया गया है. कंपनी की इस घोषणा के मुताबिक कार के सभी मॉडल के हिसाब से बढ़ोतरी होगी. कंपनी की तरफ से पहले ही इसको लेकर जानकारी दी गई थी कि नए साल पर कंपनी की तरफ से कार की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी. कंपनी ने कारों की कीमत बढ़ाने के पीछे का कारण बताया है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि गाड़ी बनाने में लगने वाली लागत में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. 

कब से लागू होंगी नई कीमतें
मारुति सुजुकी की तरफ से कारों की कीमत में गई बढ़ोतरी की घोषणा होने के बाद इनके वाहन के दाम बढ़ गए है. कारों की नई कीमतें आज यानी 16 जनवरी 2023 से ही लागू हो गई है. जिसके बाद से मारुति सुजुकी की कारें महंगी हो गई है. 

इन कारों की करती है बिक्री
मारुति सुजुकी देश की सबसे सस्ती कार से लेकर लग्जरी और एसयूवी सेगमेंट की कारों की बिक्री करती है. जिसमें Alto 800, ऑल्टो के10, एस प्रेसो, बलेनो, सिलेरियो, इग्निस, डिजायर, स्विफ्ट, वैगन आर, सियाज, ब्रेजा, अर्टिगा, XL6, ECO जैसी गाड़ियों शामिल है. मारुति सुजुकी की कारों की कीमत में बढ़ोतरी के घोषणा के बाद इन सभी कारों की कीमत में इजाफा हो गया है.