scorecardresearch

कौन हैं राधि‍का मर्चेंट जिनके डेब्यू शो की अंबानी दंपती ने की मेजबानी, लगा सियासत से सिनेमा की हस्त‍ियों का जमावड़ा

who is Radhika merchant: मुकेश और नीता अंबानी की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट एन्कोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की छोटी बेटी हैं. राधिका मर्चेंट भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं.

राधिका मर्चेंट के साथ नीता और मुकेश अंबानी राधिका मर्चेंट के साथ नीता और मुकेश अंबानी
हाइलाइट्स
  • राधिका मर्चेंट भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं.

  • अनंत और राधिका एक दूसरे को डेट कर रहे हैं

  • अंबानी परिवार ने होस्ट की 'अरंगेत्रम' सेरेमनी

मुकेश और नीता अंबानी ने 5 जून को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अपनी होने वाली बहू राधिका मर्चेंट (Radhika merchant) के लिए एक भव्य 'अरंगेत्रम' सेरेमनी होस्ट की. इस समारोह में बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों के अलावा बिजनेस और साहित्य से जुड़ी कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की. इस समारोह में अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका ने शानदार परफॉर्मेंस देकर दर्शकों का दिल जीत लिया.

कौन हैं राधिका मर्चेंट
राधिका अभी 27 साल की हैं. राधिका एन्कोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की छोटी बेटी हैं. राधिका के पिता कई कंपनीज के एमडी व डायरेक्टर हैं. राधिका मर्चेंट ने अपना ग्रेजुएशन न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पूरा किया है. राधिका मर्चेंट ने केडार कंसलटेंट, देसाई एंड दिवानजी और इंडिया फर्स्ट जैसी कंपनियों में भी काम किया है. वह अपने पिता की कंपनी एन्कोर हेल्यकेयर प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर भी हैं.

ट्रेंड डांसर हैं राधिका मर्चेंट
बिजनेस के अलावा राधिका अपनी होने वाली सास की तरह भरतनाट्यम में भी रुचि रखती हैं. राधिका अपनी होने वाली सास नीता अंबानी के बहुत करीब हैं. राधिका को प्रमोट करने और उन्हें सपोर्ट करने के लिए ही नीता अंबानी ने अरंगेत्रम का आयोजन करवाया था. नीता अंबानी द्वारा किए जाने वाले सोशल वर्क में भी राधिका उनका साथ देती हैं. राधिका ने भावना ठाकर से भरतनाट्यम की ट्रेनिंग ली है.

अंबानी परिवार के साथ नजर आती हैं राधिका
राधिका और अनंत दोनों अच्छे दोस्त हैं. कुछ साल पहले दोनों के सगाई कर लेने की अफवाह उड़ी थी. हालांकि अंबानी परिवार जल्द ही राधिका को अपनी बहू बनाने वाला है. ईशा अंबानी की शादी के समय से राधिका अंबानी परिवार के साथ नजर आती हैं.

क्या होती है अरंगेत्रम सेरेमनी

भारतीय शास्त्रीय संगीत और नृत्य में अरंगेत्रम का बहुत महत्व होता है. जब कोई छात्र अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद स्टेज पर डेब्यू करता है तो इसे अरंगेत्रम कहा जाता है. जब गुरु को यह विश्वास हो जाता है कि अब उनका शिष्य अकेले प्रस्तुति में दे सकता है/ सकती है, तब अरंगेत्रम का एलान किया जाता है.