scorecardresearch

नोब्रोकर बना भारत का पहला रियल्टी स्टार्टअप यूनिकॉर्न, अब छोटे शहरों में भी घर दिलवाने में करेगा मदद

NoBroker सोसाइटियों के लिए अपार्टमेंट प्रबंधन सॉफ्टवेयर, NoBrokerHood की सेवा भी देता है. आगे इसका टारगेट 10,000 गेटेड सोसाइटियों 100,000 तक बढ़ाने की है.

NoBroker.com के सीईओ अमित कुमार अग्रवाल और सह-संस्थापक अखिल गुप्ता NoBroker.com के सीईओ अमित कुमार अग्रवाल और सह-संस्थापक अखिल गुप्ता
हाइलाइट्स
  • ब छोटे शहरों में भी घर दिलवाने में मदद करेगा नोब्रोकर

  • आने वालों सालों में 50 शहरों में करेगा अपना विस्तार

रियल एस्टेट रेंटिंग और खरीद प्लेटफॉर्म नोब्रोकर ने फंडिंग के जरिए  210 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. नोब्रोकर के मुख्य व्यवसाय अधिकारी सौरभ गर्ग ने एक बयान में कहा, “इस फंडिंग से हमें नए शहरों में ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी. 

NoBroker के बारे में जानिए

नोब्रोकर 2013 में लॉन्च हुआ था, नोब्रोकर लोगों को घर किराए पर खरीदने और बेचने में मदद करता है, जिससे ग्राहक दलालों के देने वाले पैसों से बच जाते हैं, और वो सीधा मकान मालिक से बात करते हैं. ये कंपनी बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई सहित छह शहरों में काम करती है, और इसकी वेबसाइट पर 15 मिलियन से ज्यादा कस्टमर और 7.5 मिलियन से ज्यादा संपत्तियां रजिस्टर्ड हैं.

अगले साल 50 नए शहरों में अपना विस्तार करेगा NoBroker

NoBroker के सह-संस्थापक (co-founder) ने कहा कि  "हम एक ऐसे व्यवसाय में हैं जिसमें आप कैशबैक देकर एक महीने के अंदर 10 गुना गुणा नहीं कर सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप कुछ बना लेते हैं, तो कोई भी इसे एक महीने के भीतर आपसे नहीं छीन सकता है, इसका मतलब ये कि यहां पर पैसे बनाने में  वक्त लगता है, और ये एक तरह का मजबूत व्यवसाय है. अग्रवाल ने आगे कहा कि, "पैसों  के  इस्तेमाल के मामले में, हम अपनी बिजनेस टीम को और  ज्यादा मजबूत बनाएंगे, हमारा टारगेट अगले 2-3 सालों में 50 शहरों में विस्तार करना होगा,इसके लिए हम बड़े पैमाने पर निवेश करने जा रहे हैं.

फाइनेंशियल सर्विस में  25% बढ़ोत्तरी की उम्मीद

NoBroker सोसाइटियों के लिए अपार्टमेंट प्रबंधन सॉफ्टवेयर, NoBrokerHood  की सेवा भी देता है. आगे इसका टारगेट 10,000 गेटेड सोसाइटियों  100,000 तक बढ़ाने की है. अपार्टमेंट प्रबंधन के अलावा, नोब्रोकर होम लोन, पैकर्स एंड मूवर्स, जरूरी घरेलू सेवाएं, कानूनी दस्तावेज, ऑनलाइन किराए के भुगतान सहित कई बेहतरीन सेवाएं प्रदान करता है. अगले दो वित्तीय सालों में, नोब्रोकर के राजस्व का लगभग 60% रियल एस्टेट की खरीद से होने की उम्मीद है. इसके अलावा होम और फाइनेंशियल सर्विस में  25% बढ़ोत्तरी की उम्मीद है.