scorecardresearch

फेस्टिव सेल में चूक गए हैं तो न हों मायूस, इन तरीकों से उठाएं ऑफर और डिस्काउंट का फायदा

फेस्टिव सेल खत्म होने के बाद भी उठाएं डिस्काउंट का फायदा. सेल खत्म होने के बाद भी कैसे उठा सकते हैं डिस्काउंट और ऑफर्स का फायदा.

ऑनलाइन शॉपिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर) ऑनलाइन शॉपिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर)
हाइलाइट्स
  • सेल खत्म होने के बाद भी उठाएं डिस्काउंट और ऑफर्स का फायदा

त्योहारों के मौसम में मिलने वाली सेल का फायदा तो आपने खूब उठाया होगा पर अगर किसी वजह से आप से मौका चूक गए हैं तो मायूस होने की जरूरत नहीं है.क्योंकि फेस्टिव सेल खत्म होने के बाद भी आप डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं. जी हां, सेल खत्म होने के बाद भी आप उसी तरह के डिस्काउंट और ऑफर्स चाहते हैं, तो हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं. 

ई-कॉमर्स साइट्स पर चलने वाली फेस्टिव सेल खत्म हो चुकी है. लोगों को सेल के दौरान बेहतरीन डील मिलीं. लेकिन सेल खत्म होने के बाद भी डिस्काउंट और ऑफर्स चाहते हैं, तो हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं. ये ऑफर्स आपको अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, शॉपक्लूज, बेवकूफ जैसे कई प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे. इनका कब और कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है उसका तरीका हम आपको बताते हैं. 

ऑफर ऑफ द डे-

लगभग सभी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 'ऑफर ऑफ द डे' की डील चलती रहती है. ये डील 24 घंटे चलती हैं. ये रात को 12 बजे से शुरू होती हैं और अगले दिन 11:59 पर खत्म हो जाती हैं. इन डील पर मिनिमम सेलिंग प्राइस और मैक्सिमम डिस्काउंट जैसे ऑफर्स का फायदा मिल जाता है. फ्लिपकार्ट, अमेजन, शॉपक्लूज, मिंत्रा जैसी सभी ई-कॉमर्स  साइट्स पर मिल जाती हैं. कई वेबसाइट पर ये ऑफर 'डील ऑफ द  डे' के नाम से होता है. 

इंस्टेंट डिस्काउंट और ऑफर्स-

फ्लिपकार्ट, अमेजन, मिंत्रा, शॉपक्लूज, बेवकूफ जैसी सभी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर ये जरूर देखें कि इन पर बैंकिंग कार्ड से जुड़ा कोई ऑफर मिल रहा है. कई बार SBI, HDFC, ICICI या दूसरे बैंक कार्ड पर इंस्टेंट डिस्काउंट मिल जाता है. वहीं, प्रोडक्ट को फाइनेंस कराने यानी EMI पर लेने पर भी बेहतरीन डील्स मिल जाती हैं.  तो इन डील्स का  पूरा फायदा आप शॉपिंग के दौरान जरूर उठाएं. 

कूपन कोड-

कई कंपनियां अलग-अलग ऑफर्स के साथ शॉपिंग कूपन निकालती हैं. ये कूपन आपको ऑनलाइन शॉपिंग करने पर किसी खास आइटम या प्रोडक्ट पर मिल सकता है. ये कूपन नंबर शॉपिंग के दौरान अप्लाई कर भारी डिस्काउंट पाया जा सकता है. 

सभी वेबसाइट पर रखें नजर-

ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर अक्सर ही सेल चलती रहती है, जिन पर कई प्रोडक्ट MRP से काफी सस्ते मिलते हैं. किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसकी कीमत को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर चेक कर भी डिस्काउंट का फायदा उठाया जा सकता है. क्या पता आपको वो किसी ऐसी वेबसाइट पर सस्ता मिल जाए, जिसके बारे में आप जानते ही नहीं. 

ये भी पढ़ें: