scorecardresearch

जल्द ही पेटीएम पर शुरू होगी बिटकॉइन की खरीद-फरोख्त! कंपनी ने कही ये बात

पेटीएम के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर मधुर देवड़ा ने ब्लूमबर्ग टीवी के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर अभी कोई साफ नियम नहीं हैं. पेटीएम अभी बिटकॉइन की ट्रेडिंग नहीं करती है. लेकिन मजूंरी मिलते ही ये इसकी लॉन्चिंग करेगी.

बिटकॉइन बिटकॉइन
हाइलाइट्स
  • paytm पर जल्द ही आ सकता है bitcoin

  • सरकार की इजाजत का इंतेजार

हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने संकेत दिए थे कि देश में जल्द ही वर्चुअल करेंसीज को केवल रेगुलेट किया जाएगा. अब पेटीएम (Paytm) ने कहा है कि क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) को मंजूरी मिलती है तो paytm भारत में इसकी ट्रेडिंग कर सकती है. 

पेटीएम पर शुरू होगी बिटकॉइन की खरीद-फरोख्त

पेटीएम के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर मधुर देवड़ा ने ब्लूमबर्ग टीवी के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर अभी कोई साफ नियम नहीं हैं. पेटीएम अभी बिटकॉइन की ट्रेडिंग नहीं करती है. लेकिन मजूंरी मिलते ही ये इसकी लॉन्चिंग करेगी. आपको बता दें कि पेटीएम देश का अब तक सबसे बड़ा आईपीओ लाने की तैयारी में लगी हुई है. कंपनी का आईपीओ 8 नवंबर को खुलेगा. जिसमें लगने वाला निवेश 18,300 करोड़ होगा. इसकी लिस्टिंग नवंबर के बीच में हो सकती है

लीगल स्टेटस भी जान लीजिए

युवाओं में बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश का चलन बढ़ता जा रहा है.  BrokerChoose की एक रिपोर्ट के मुताबिक क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के मामले में भारत सबसे आगे है.क्रिप्टोकरेंसी को भले ही भारत में रेगुलेट नहीं किया गया है, लेकिन ये गैरकानूनी भी नहीं है.आरबीआई ने भी क्रिप्टोकरेंसीज की ट्रेडिंग पर लगा बैन हटा दिया है. फिल्हाल सरकार क्रिप्टोकरेंसीज को रेग्युलेट करने के लिए एक बिल लाना चाहती है लेकिन आरबीआई इसके खिलाफ है.