scorecardresearch

अब होगी किराना सामान की सुपर फास्ट डिलिवरी, रिलायंस रिटेल ने डंजो में खरीदी 25.8 फीसदी हिस्सेदारी

अभी तक डंज़ो अपनी सेवांए सात महानगरों में देता है. इस प्लान के बाद डंजो अपनी सेवाओं का विस्तार 15 शहरों में करेगा. डंजो ने एक बयान में बताया कि इस साल की शुरूआत में बेंगलुरू में रोजोना इस्तेमाल में लाई जाने वाली चीजों को मात्र 15- 20 मिनट में पहुंचाने के लिए डंजो डेली ऐप की शुरूआत की थी.

super market super market
हाइलाइट्स
  • डंजो में हाल के फंडिग राउंड में आरआरवीएल की अगुआई में 24 करोड़ रुपए की राशी जुटाई है

  • साथ ही कंपनी बी- टू-बी बिजनेस को भी बढ़ावा देगी. 

रिलायंस इंडस्टीज की खुदरा ईकाई रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरविएल) ने डंजो में 25.8 फीसद हिस्सेदारी 20 करोड़ डॉलर (करीब 1,488 करोड़ रुपए) में खरीद ली है. कंपनी का मकसद किराना सामान के ऑनलाइन डिलीवरी बिजनेस में मौजूदगी को मजबूत करने की है.  

अब होगा छोटे गोदामों पर फोकस

दोनों कंपनियों की तरफ जारी एक बयान में बताया गया कि डंजो में हाल के फंडिग राउंड में आरआरवीएल की अगुआई में 24 करोड़ रुपए की राशी जुटाई है. डंजो इस पुंजी से छोटे गोदामों का एक ऐसा नेटवर्क तैयार करेगी जिसमें चीजों की तत्काल डिलीवरी हो पाएगी. साथ ही कंपनी बी- टू-बी बिजनेस को भी बढ़ावा देगी. 

छोटे शहरों को भी अपनी सेवाएं देगा डंजो

अभी तक डंज़ो अपनी सेवांए सात महानगरों में देता है. इस प्लान के बाद डंजो अपनी सेवाओं का विस्तार 15 शहरों में करेगा. डंजो ने एक बयान में बताया कि इस साल की शुरूआत में बेंगलुरू में रोजोना इस्तेमाल में लाई जाने वाली चीजों को मात्र 15- 20 मिनट में पहुंचाने के लिए डंजो डेली  ऐप की शुरूआत की थी.  

बयान में ये भी बताया गया  कि डंज़ो रिलायंस रिटेल स्टोर्स के लिए हाइपरलोकल डिलीवरी की भी शुरूआत करेगा. रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, "हम शॉपिंग  के पैटर्न में ऑनलाइन बदलाव देख रहे हैं और डंज़ो ने इस क्षेत्र का बहुत अच्छे से इस्तेमाल किया है, इससे हम बहुत प्रभावित हुए हैं. "