scorecardresearch

Shilpa Shetty Birthday: हेल्दी पास्ता और नूडल्स बनाकर भारत को 'अनजंक' करा रहा है यह स्टार्टअप, शिल्पा शेट्टी ने किया इंवेस्ट

Happy Birthday Shilpa: भुमन दानी, मोनीश देबनाथ और सौम्या बिस्वास ने 2021 में विकेडगुड की स्थापना की थी.  इनका सपना है कि ये एक समय में एक रसोई घर को "अनजंक" करें. शिल्पा भी इसके आइडिया से काफी प्रभावित हैं.

Shilpa Shetty Birthday Shilpa Shetty Birthday
हाइलाइट्स
  • शिल्पा ने करोड़ों किए इन्वेस्ट 

  • 2021 में की थी इसकी स्थापना

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को उनकी फिटनेस के लिए जाना जाता है. अपने आप को फिट रखने के लिए शिल्पा तरह-तरह के पैंतरे आजमाती हैं. लेकिन अब शिल्पा ने एक ब्रांड में इन्वेस्ट किया है. ये कुछ और नहीं बल्कि WickedGud है. WickedGud एक मुंबई स्थित हेल्दी स्नैक्स कंपनी है. ये कंपनी हाल ही में शार्क टैंक इंडिया 2 में दिखाई दी थी. 

शिल्पा ने करोड़ों किए इन्वेस्ट 

सोमवार को खुद डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) स्टार्ट-अप, विकेडगुड ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के निवेश की घोषणा की है. मुंबई स्थित कंपनी का दावा है कि वे 100 प्रतिशत पोषक चीजें बनाते हैं. शिल्पा शेट्टी ने इसमें 2.25 करोड़ रुपये निवेश किए हैं. कुछ समय पहले शिल्पा ने भी अपने इंस्टाग्राम से इसकी सूचना दी थी. उन्होंने लिखा था, “हम फूडलवर्स की फैमिली हैं. और हमेशा बेहतर फूड स्पेस की तलाश में रहते हैं. मैंने विकेडगुड स्पेगेटी को आजमाया और ये स्वाद में भी और हेल्थ के लिए भी अच्छा है. मैं इस पर फिदा हो गई हूं. इसने मुझे न केवल ब्रांड का सपोर्ट करने बल्कि इसमें निवेश करने के लिए भी प्रेरित किया. मैं भारत को 'अनजंक' करने के मिशन में विकेडगुड का सपोर्ट करने के लिए उत्साहित हूं.”

2021 में की थी इसकी स्थापना 

दरअसल, भुमन दानी, मोनीश देबनाथ और सौम्या बिस्वास ने 2021 में विकेडगुड की स्थापना की थी.  इनका सपना है कि ये एक समय में एक रसोई घर को "अनजंक" करें.  ब्रांड ने पिछले एक साल में 300% से ज्यादा की वृद्धि देखी है. इनके नूडल्स से पास्ता तक सभी प्रोडक्ट्स 100% मैदा मुक्त, 100% तेल मुक्त और 100% एमएसजी मुक्त हैं. इसके प्रोडक्ट्स को आटा, दाल, चावल, चना, जई, और ज्वार जैसे पौष्टिक सामग्री का उपयोग करके बनाया जाता है. इसके बाद स्टीमिंग और कन्वेक्शन एयर ड्रायिंग (SCAD) तकनीक का उपयोग करके निर्मित किया जाता है.

घर-घर तक पहुंचाने का सपना 

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, विकेडगुड के संस्थापक और सीईओ भूमन दानी ने एक बयान में कहा, "हम शिल्पा शेट्टी का विकेडगुड फॅमिली में स्वागत करते हुए रोमांचित हैं. भोजन और फिटनेस के लिए उनका प्यार हमारे ब्रांड मूल्यों और मिशन के साथ मैच खाता है. हमें विश्वास है कि उनका प्रभाव हमें व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में मदद करेगा, सचेत उपभोग को बढ़ावा देगा.” 

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 के ग्रैंड फिनाले एपिसोड में विकेडगुड ने और एक्सपोजर हासिल किया, जिससे यूएई, सिंगापुर, मॉरीशस और नेपाल सहित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इसका सफल विस्तार हुआ है. बता दिए, इस ब्रांड के प्रोडक्ट्स सीधे इसकी वेबसाइट से खरीदे जा सकते हैं.