scorecardresearch

Swiggy देगी अपने डिलीवरी एग्जीक्यूटिव को मैनेजर की पोस्ट, ये होगा एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया   

स्विगी में अभी देश भर में 2.7 लाख से अधिक डिलीवरी पार्टनर हैं. उन्हें दुर्घटना बीमा और मेडिकल कवर, पर्सनल लोन, कानूनी सहायता, कोविड इनकम सपोर्ट, इमरजेंसी सपोर्ट, दुर्घटना या बीमारी से उबरने के दौरान इनकम सपोर्ट जैसे फायदे अभी दिए जाते हैं.  

Swiggy Swiggy
हाइलाइट्स
  • स्विगी में काम कर रहे हैं देश के 2.7 लाख लोग

  • अपने लोगों के लिए रखेगी कंपनी पोस्ट रिज़र्व 

ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी में डिलीवरी करने वाले लोगों के लिए गुड न्यूज़ है. कंपनी ने उन्हें परमानेंट नौकरी देने का एलान किया है.  स्विगी ने डिलीवरी एग्जीक्यूटिव के लिए इंडस्ट्री का पहला एक्सेलरेटर प्रोग्राम शुरू किया है. इस प्रोग्राम के बाद डिलीवरी एग्जीक्यूटिव को फुल टाइम और मैनेजर की जॉब दी जाएगी. जिसमें उनकी फिक्स सैलरी भी होगी और काम के घंटे भी तय होंगे.  

डिलीवरी एग्जीक्यूटिव को बनाया जाएगा मैनेजर 

बताते चलें कि इस प्रोग्राम का नाम कंपनी ने "स्टेप-अहेड" लिखा है. इसका उद्देश्य उन एग्जीक्यूटिव को अवसर देना है जो स्विगी के साथ अपने मौजूदा फ्लेक्सिबल इंगेजमेंट से एक डेडिकेटेड और मैनेजेरियल रोल में कंपनी के साथ जुड़ना चाहते हैं.  

स्विगी में काम कर रहे हैं देश के 2.7 लाख लोग

स्विगी के वाईस प्रेजिडेंट (ऑपरेशन्स) मिहिर राजेश शाह  कहते हैं,  "स्विगी शुरुआत से ही कहता आ रहा है कि हमारे डिलीवरी एक्जीक्यूटिव हमारी रीढ़ हैं, और हमें देश भर में 2.7 लाख से ज्यादा महिलाओं और पुरुषों के लिए आय के अवसर दे रहे हैं.  हालांकि ज्यादातर लोग प्लेटफॉर्म के साथ अपने जुड़ाव को नौकरियों या शिक्षा, या यहां तक ​​कि अपनी इनकम के एक अडिशनल सोर्स के बीच एक स्टॉप गैप के रूप में मान सकते हैं. लेकिन हमने ये भी महसूस किया है कि इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो इससे ज्यादा चाहते हैं. स्विगी उनके लिए ही एक अवसर लाया है. जो अपने कॉलर को नीले से सफेद रंग में बदलना चाहते हैं और मैनेजर की भूमिका निभाना चाहते हैं."

क्या होगा एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया?

फ्लीट मैनेजर की भूमिका के लिए एलिजिबल होने के लिए, एक स्विगी डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के पास कॉलेज की डिग्री होनी चाहिए, कम्युनिकेशन स्किल और बेसिक कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए, इसके अलावा वो व्यक्ति कुछ सालों से स्विगी के साथ डिलीवरी पार्टनर के रूप में जुड़ा होना चाहिए. फ्लेट मैनेजर का काम अलग अलग होगा जैसे कि लॉगिन घंटे, कैंसलेशन, प्रश्नों के उत्तर देना, और डिलीवरी एक्सेक्यूटिवेस के लिए स्पेशल प्रोजेक्ट्स पर काम करना. 

अपने लोगों के लिए रखेगी कंपनी पोस्ट रिज़र्व 

'स्टेप अहेड' में सभी फ्लीट मैनेजर की हायरिंग में कम से कम 20 प्रतिशत अपने डिलीवरी एग्जीक्यूटिव के लिए रिज़र्व रखा गया है.  आपको बता दें, स्विगी में वर्तमान में देश भर में 2.7 लाख से अधिक डिलीवरी पार्टनर हैं. उन्हें दुर्घटना बीमा और मेडिकल कवर, पर्सनल लोन, कानूनी सहायता, कोविड इनकम सपोर्ट, इमरजेंसी सपोर्ट, दुर्घटना या बीमारी से उबरने के दौरान इनकम सपोर्ट जैसे फायदे अभी दिए जाते हैं.