scorecardresearch

Elon Musk: एलन मस्क ने की ट्विटर को खरीदने की पेशकश, हर शेयर के लिए चुका सकते हैं 54.20 डॉलर

अरबपति कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदने की पेशकश की है. मस्क के इस ऑफर के बाद ट्विटर के शेयर 3.10 फीसदी तक उछलकर 45.85 डॉलर के स्तर पर बंद हुए.

एलन मस्क एलन मस्क
हाइलाइट्स
  • एलन मस्क ने की ट्विटर को खरीदने की पेशकश

  • बदलाव के बिना इन्वेस्टमेंट संभव नहीं

  • ट्विटर के शेयर 3.10 फीसदी तक उछले

टेस्ला के फाउंडर और अरबपति कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदने की पेशकश की है. मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर मूल्य पर ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव दिया है. मस्क के इस ऑफर के बाद ट्विटर के शेयर 3.10 फीसदी तक उछलकर 45.85 डॉलर के स्तर पर बंद हुए.

ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक हैं एलन मस्क

ट्विटर ने गुरुवार को बताया कि कारोबारी एलन मस्क कंपनी की शेष हिस्सेदारी भी खरीदना चाहते हैं. कंपनी ने अपने बयान में बताया, 'मस्क वर्तमान में कंपनी में 9% से अधिक शेयरों के साथ कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं. उन्होंने कंपनी को एक पत्र लिखा है, जिसमें मस्क ने ट्विटर के बचे हुए शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया है.'

ट्विटर को एक प्राइवेट कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत


मस्क ने ट्विटर के चैयरमेन को लिखे एक पत्र में कहा है, 'मैंने ट्विटर में निवेश किया क्योंकि मैं दुनिया भर में फ्री स्पीच के लिए मंच बनने की क्षमता में विश्वास करता हूं. मेरा मानना ​​​​है कि स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखना एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए आवश्यक है. निवेश करने के बाद मुझे अहसास हुआ है कि कंपनी अपने मौजूदा स्वरूप में न तो अपने सामाजिक दायित्वों को पूरा कर सकेगी न ही इसे आगे बढ़ा सकेगी. ट्विटर को एक प्राइवेट कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है.'

इसे धमकी न समझा जाए: मस्क

मस्क ने आगे कहा है, 'मेरा प्रस्ताव, मेरी तरफ़ से सबसे अच्छा और आखिरी प्रस्ताव है. अगर इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे शेयरधारक के रूप में फिर से सोचना होगा.' इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसे धमकी न समझा जाए लेकिन इसमें बदलाव के बिना इनवेस्टमेंट संभव नहीं है.

हाल ही में मस्क ने ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को ज्वाइन करने से मना कर दिया था. बता दें एलन मस्क अपने ट्वीट्स के लिए भी काफी मशहूर हैं. पिछले दिनों उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से  ट्विटर पर शीर्ष 10 सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले अकाउंट की एक लिस्ट साझा करते हुए लिखा था- इनमें से अधिकतर अकाउंट्स बेहद कम ट्वीट्स करते हैं, क्या ट्विटर खत्म हो रहा है?