scorecardresearch

Musk को हुआ गलती का एहसास! 3 दिन पहले निकाले गए दर्जनों कर्मचारियों को वापस बुला रहा Twitter..जानें क्यों

मस्क के कमान संभालते ही कॉस्ट कटिंग के नाम पर ट्विटर ने इस सप्ताह ईमेल के माध्यम से करीब 3,700 लोगों को नौकरी से निकाल दिया. कई कर्मचारियों को तब पता चला कि उन्हें बाहर कर दिया गया है जब ईमेल समेत कंपनी के बाकी सिस्टम से उनका एक्सेस अचानक बंद कर दिया गया.

Elon Musk Elon Musk
हाइलाइट्स
  • कुछ को गलती से निकाला गया

जब से Twitter की कमान  एलन मस्क (Elon Musk) के हाथों में आई है तभी से सोशल मीडिया कंपनी लगातार सुर्खियों बनी हुई है. पहले तो ब्लू टिक को लेकर शोर मचा, फिर बीते शुक्रवार को कंपनी ने करीब आधे कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस बात को अभी तीन दिन ही हुए हैं कि अब खबर आ रही है कि दर्जनों कर्मचारियों को कंपनी वापस बुला रही है. 

निकाले गए कर्मचारियों को वापस क्यों बुला रही कंपनी? 
ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते दिनों निकाले गए कर्मचारियों में से कंपनी कुछ लोगों से संपर्क साध रही है और उनसे काम पर वापस लौटने के लिए कह रही है. जानकारों का मानना है कि जिन लोगों को वापस आने के लिए कहा जा रहा है, उनमें से कुछ को गलती से निकाला गया था, जबकि बाकियों के बारे में मैनेजमेंट को बाद को इस बात का एहसास हुआ कि जिन बदलावों पर मस्क विचार कर रहे हैं उन फीचर्स को बनाने के लिए इन लोगों का अनुभव जरूरी हो सकता है.       

 
मस्क के कमान संभालते ही कॉस्ट कटिंग के नाम पर ट्विटर ने इस सप्ताह ईमेल के माध्यम से करीब 3,700 लोगों को नौकरी से निकाल दिया. कई कर्मचारियों को तब पता चला कि उन्हें बाहर कर दिया गया है जब ईमेल समेत कंपनी के बाकी सिस्टम से उनका एक्सेस अचानक बंद कर दिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारियों से काम पर लौटने के अनुरोध से पता चलता है कि छंटनी की प्रक्रिया कितनी हड़बड़ी में हुई.  

ट्विटर में बदलाव की आहट  
एलन मस्क के हाथों में आने के बाद से ही Twitter में बड़े बदलावों का अनुमान लगाया जा रहा है. जिसमें ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन का ऐलान भी हो चुका है. बीते सप्ताह ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आया, जिसके मुताबिक ब्लू टिक उन यूजर्स को मिलेगा जो $ 8 प्रति माह का भुगतान करेंगे. कंपनी ने कहा आने वाले समय में वो कई नए फीचर्स लॉन्च करने की तैयारी में है जिसका फायदा सिर्फ ब्लू टिक यूजर्स को मिलेगा. जैसे जो $ 8 प्रति माह देगा उसे दूसरों के मुकाबले कम विज्ञापन दिखेंगे, लंबे Video पोस्ट करने की आजादी होगी और रिप्लाई और सर्च में वरीयता मिलेगी.