scorecardresearch

ट्विटर और मेटा के बाद Zomato भी छंटनी की राह पर, 3 % कर्मचारियों को दिखाएगी बाहर का रास्ता

ट्विटर और मेटा के बाद खाने-पीने का सामान ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनी Zomato भी अपने कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है. Zomato अपने वर्कफोर्स में से 3 फीसद कर्मचारियों को निकालने जा रही है. हाल में कंपनी के मैनेजमेंट में से तीन बड़े अधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं.

Zomato Lay Off Zomato Lay Off
हाइलाइट्स
  • Zomato में पहले भी हो चुकी है छंटनी

  • कंपनी के को-फाउंडर मोहित गुप्ता दे चुके हैं इस्तीफा

ट्विटर और फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा के बाद अब खाने-पीने के सामान का ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) ने ऐलान किया कि वह अपने कर्मचारियों की छंटनी करेगी. जोमैटो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक वह अपने कर्मचारियों के 3 फीसद तक की छटनी करेगी. इतनी ही नहीं कंपनी ने कर्मियों की छटनी भी शुरू कर दी है. 

इससे पहले भी Zomato अपने कर्मचारियों की छटनी कर चुका है. कोरोना की पहली लहर के दौरान जोमैटो ने अपने वर्कफोर्स के 13 फीसद या 500 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की थी. जानकारी के मुताबिक वर्तमान में Zomato के पास करीब 3,800 कर्मचारी है. जिसमें से अब 3 फीसद कर्मचारियों के उपर नौकरी जाने की तलवार लटक रही है. 

मैनेजमेंट में लगातार हो रहे इस्तीफे
Zomato में पिछले कुछ हफ्तों से कंपनी के मैनेजमेंट में लगातार इस्तीफा हो रहे है. हाल ही में कंपनी के को-फाउंडर मोहित गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसी तरह हाल में कंपनी के न्यू इनिशिएटिव हेड राहुल गंजू ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. इनके अलावा इंटरसिची लीजेंड्स सर्विसेज के हेड सिद्धार्थ झावर ने एक सप्ताह पहले कंपनी से इस्तीफा दे दिया था.

वैश्विक स्तर पर हो रही छंटनी
वैश्विक स्तर पर आईटी समेत कई सेक्टर में छंटनी हो रही है. हाल ही में मेटा ने 11000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की बात कही थी. इसके अलावा अमेजन ने भी 10,000 हजार कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी. वहीं जबसे एलन मस्क ट्विटर के मालिक बने है तब से वह कई कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं. वहीं माइक्रोसॉफ्ट समेत भी कई कंपनियां छंटनी कर रही है. भारत में बायजू और अनएकेडमी जैसे स्टार्टअप भी छंटनी का ऐलान कर चुके हैं.