scorecardresearch

Bihar DLRS Recruitment 2022: बिहार में 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अब 22 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन

बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, अमीन और क्लर्क के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. अब उम्मीदवार 22 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने निकाली भर्ती बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने निकाली भर्ती
हाइलाइट्स
  • विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, अमीन और क्लर्क के पद पर होनी है बहाली

  • उम्मीदवार और जानकारी वेबसाइट state.bihar.gov.in/lrc से कर सकते हैं प्राप्त 

बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, अमीन और क्लर्क के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. अब उम्मीदवार 22 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन online.bih.nic.in पर करना होगा. उल्लेखनीय है कि पहले इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 नवंबर 2022 थी. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने इन पदों के लिए विज्ञापन अलग-अलग निकाला है. उम्मीदवार और जानकारी आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in/lrc से प्राप्त कर सकते हैं.

अमीन के लिए सबसे अधिक 8244 पद
कुल 10101 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. सहायक बंदोबस्त अधिकारी के 355 पद, कानूनगो के 758 पद, अमीन के 8244 और क्लर्क के 744 पदों पर भर्ती की जाएंगी.सहायक बंदोबस्त अधिकारी पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग डिग्री के साथ दो साल का अनुभव होना चाहिए. कानूनगो पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग डिग्री में डिप्लोमा के साथ दो साल का अनुभव, अमीन पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और क्लर्क पद के लिए बैचलर डिग्री होनी चाहिए. सहायक बंदोबस्त अधिकारी पद के लिए न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए. बाकी पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 37 साल होनी चाहिए.