scorecardresearch

Canada Jobs: विदेश में नौकरी करने का शानदार मौका, निकली 10 लाख से ज्यादा वैकेंसी

2022 में कनाडा लगभग 4,30,000 से ज्यादा के टारगेट के साथ सबसे ज्यादा संख्या में स्थानीय नागरिकता के आवेदन आमंत्रित करने वाला है. यह टारगेट 2024 में बढ़कर 4,50,000 होने वाला है.

Canada Job Vacancies Canada Job Vacancies

अगर आप पढ़ाई के बाद विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल कनाडा में 10 लाख से ज्यादा नौकरियां आई हैं. कनाडा में एक्सप्रेस एंट्री के साथ ये नौकरी मिल रही है.  यानी अगर आप कनाडा के प्रवासी नागरिक हैं तो आप इन पदों पर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 
  
कनाडा 2022 में 4,30,000  के टारगेट के साथ स्थायी निवासियों के आवेदन की तैयारी कर रहा है. सीआईसी न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2024 तक, ये टारगेट बढ़कर 4.5 लाख से ज्यादा हो जाएगा. कनाडा के रोजगार के आंकड़े ये बताते हैं कि इतने बड़े लेवल पर निकली ये नौकरियां ये बताती हैं कि कनाडा में बेरोजगारी कम है और रोजगार के अवसर भरपूर हैं. इसलिए अगर आप कनाडा में स्थायी निवास के लिए आवेदन करने के लिए एक्सप्रेस एंट्री का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका है. 

बता दें कि अलबर्टा और ओंटारियो में एक पद के लिए बेरोजगार लोगों की सख्यां 1.1 थी. जो मार्च में 1.2 और एक साल पहले की तुलना में 2.4 था. वहीं न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर में हर एक पोस्ट के लिए चार लोग बेरोजगार लोग हैं. 

किन सेक्टरों में है सबसे ज्यादा जॉब

कंसट्रक्शन सेक्टर में अप्रैल में 89,900 खाली पद थे, ये आंकड़े अप्रैल के हैं. ये आंकड़े पिछले साल के इसी महीने लगभग 45 प्रतिशत और मार्च से 5.4 प्रतिशत ज्यादा है. इसके अलावा प्रोफेशनल, वैज्ञानिक और टेक्निकल सर्विसेज, फाइनेंश और इंश्योरेंस, एंटरटेनमेंट और रिक्रिएशन के साथ रियल एस्टेट में सबसे ज्यादा नौकरियां हैं. 

पिछले महीने के मुकाबले अप्रैल में एजुकेशन सर्विसेज सेक्टर में नौकरियों की संख्या बढ़कर 9,700 हो गयी. मई में नोवा स्कोटिया और मैनिटोबा दोनों होम और फूड सर्विसेज के क्षेत्र में 1,61 लाख नई नौकरियां निकली हैं.सीआईसी न्यूज के मुताबिक, कनाडा में 90 लाख बेबी बूमर्स को नई नौकरियां मिलने की उम्मीद है.