scorecardresearch

CBSE 10, 12 Term-II Exam Date Sheet: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड की टर्म-2 परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानिए पूरी डिटेल

बोर्ड ने डेट शीट तैयार करते समय जेईई मेन के अलावा दूसरी प्रतियोगी परीक्षाओं का भी ध्यान रखा है. अधिसूचना में आगे कहा गया है, “ये डेटशीट दूसरे एगजाम के डेट को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं. ताकि किसी भी दूसरे एग्जाम के साथ डेट मिक्स ना हो.

CBSE 10, 12 Term-II Exam Date Sheet: CBSE 10, 12 Term-II Exam Date Sheet:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने टर्म 2 परीक्षा के लिए 10वीं और 12वीं की डेटशीट (CBSE Term 2 Datesheet 2022) जारी कर दी है.  CBSE की तरफ से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए टर्म-II की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 24 मई तक होंगी. बोर्ड की तरफ से बताया गया कि इस बार परीक्षा का सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी.  परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी . इस बार की बोर्ड परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित नहीं कराई जाएगी. बता दें कि सीबीएसई कि टर्म-1 बोर्ड परीक्षा नवंबर-दिसंबर में आयोजित की गई थी. 

आधिकारिक बयान के मुताबिक सीबीएसई 10वीं- 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. परीक्षा के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा. सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा के निर्देश बाद में जारी किए जाएंगे. परीक्षाएं COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएंगी. 

CBSE की 10वीं परीक्षा की डेटशीट (CBSE 12th Term-II Exam Date Sheet)

CBSE की 12वीं परीक्षा की डेटशीट

बोर्ड ने डेट शीट तैयार करते समय जेईई मेन के अलावा दूसरी प्रतियोगी परीक्षाओं का भी ध्यान रखा है.

अधिसूचना में आगे कहा गया है, “ये डेटशीट दूसरे एगजाम के डेट को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं. ताकि किसी भी दूसरे एग्जाम के साथ डेट मिक्स ना हो.