scorecardresearch

CGBSE 10th, 12th Result 2022: इस दिन आ सकता है छत्तीसगढ़ बोर्ड का रिजल्ट, जानें कहां और कैसे करना है चेक

CGBSE 10th, 12th Result 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द ही अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर सकता है. ऐसे में हम बताने जा रहे हैं कि छात्र कैसे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

 CGBSE 10th, 12th Result 2022/सांकेतिक तस्वीर CGBSE 10th, 12th Result 2022/सांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • रिजल्ट को लेकर फेक मैसेज किया जा रहा सर्कुलेट 

  • बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी करेगी. ऐसी खबर थी कि 12 मई यानी आज बोर्ड रिजल्ट जारी कर सकता है लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी. ऐसे में सभी छात्र बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र CG Board के ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि रिजल्ट कबतक जारी क्या जा सकता है.

फेक मैसेज किया जा रहा सर्कुलेट 

बोर्ड रिजल्ट को लेकर व्हाट्सएप पर एक फेक मैसेज सर्कुलेट किया जा रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि आज यानी 12 मई को सुबह 11:30 बजे 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और 10वीं का रिजल्ट 14 मई को जारी किया जाएगा. बोर्ड के अधिकारी ने ऐसे मैसेजों को फर्जी बताया है. बता दें कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से 30 मार्च के बीच ली गई थी, जिसमें 8 लाख छात्र शामिल हुए थे. 

इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट 

रिपोर्ट के अनुसार 10वीं का रिजल्ट 14 मई तक जारी किया जा सकता है . हांलाकि ऑफिशियल कन्फर्मेशन अभी नहीं आया है. संभावना है कि आज रात तक डेट और टाइम की घोषणा की जाए. ऐसे में हम बताने जा रहे हैं कि छात्र अपना रिजल्ट कैसे और कहां चेक कर सकते हैं. 

ऐसे करें चेक


-रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले cgbse.nic.in पर जाना होगा. 
-होमपेज पर रिजल्ट का लिंक दिखेगा उस लिंक पर क्लिक करें.
-अब अपना रॉल नंबर, रॉल कोड और जो भी जानकारी मांगी गई है उसे डालें और सबमीट पर क्लिक कर दें.
-क्लिक करते ही रिजल्ट दिखेगा जिसका एक प्रिंटआउट जरूर ले लें.