scorecardresearch

Indian Army Recruitment 2022: 10वीं पास लोगों के लिए सेना में नौकरी का मौका, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

इंडियन आर्मी ने आर्टिलरी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है, इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि किसी भी मान्यता बोर्ड से मैट्रिक (कक्षा 10वीं)पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी भर्ती 2022 इंडियन आर्मी भर्ती 2022
हाइलाइट्स
  • भारतीय सेना में नौकरी पाने का मौका

  • आवेदन की अंतिम तिथि 11 मार्च 2022 तक

अगर आप 10वीं पास हैं और भारतीय सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक सुनहरा मौका है. दरअसल, भारतीय सेना में मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती की जा रही है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 7 पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जिसके लिए 18-25 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. भर्ती को लेकर जरूरी जानकारी जैसे वैकेंसी डिटेल्स, महत्वपूर्ण तारीखें और आवेदन के लिए जरूरी योग्यता आदि नीचे देख सकते हैं. 

बता दें कि, आवेदन की आखिरी तारीख केवल 11 मार्च 2022 तक ही है. इस पद पर चयनित होने वाले युवाओं को 18 हजार रुपये वेतन प्रति माह दिया जाएगा. इंडियन आर्मी ने आर्टिलरी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है, इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि किसी भी मान्यता बोर्ड से मैट्रिक (कक्षा 10वीं)पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. योग्य उम्मीदवारों की कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है. 

कैसे करें आवेदन ?

इस पद पर आवेदन उम्मीदवार को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. वेबसाइट पर विजिट करते ही आपको एक आवेदन फॉर्म दिखेगा, जिसे डाउनलोड करने के बाद आपको उसे भरना होगा. इसके बाद आवेदन फॉर्म को HQ Mod (Army) Camp, Rao Ram Marg, NEW Delhi-110010’एड्रेस पर भेद दें. 

ये भी पढ़ें: