scorecardresearch

JEE Advanced 2022 Result: IIT के उम्मीदवारों का इंतजार खत्म! 11 सितंबर को जारी हो रहा है JEE Advanced 2022 रिजल्ट, ऐसे करें चेक 

JEE Advanced 2022 Result: कल जेईई एडवांस 2022 का रिजल्ट जारी हो रहा है. इसे जेईई एडवांस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. बता दें, ये रिजल्ट स्कोरकार्ड के रूप में जारी किया जाने वाला है.

JEE Advanced 2022 JEE Advanced 2022
हाइलाइट्स
  • स्कोरकार्ड के रूप में जारी होगा रिजल्ट

  • 11 सितंबर को जेईई एडवांस 2022 के परिणाम घोषित होने वाले हैं

इंडियन टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट (IIT) बॉम्बे रविवार यानि 11 सितंबर को जेईई एडवांस 2022 के परिणाम की घोषणा करने वाला है. जेईई एडवांस रिजल्ट 2022 सुबह 10 बजे ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा. उम्मीदवार जेईई एडवांस की आधिकारिक वेबसाइट  jeeadv.ac.in पर जाकर इसे चेक कर सकेंगे. जेईई एडवांस रिजल्ट 2022 को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर, जन्म तिथि और फोन नंबर की जरूरत पड़ेगी. 

जेईई एडवांस 2022 रिजल्ट कैसे डाउनलोड करें?

- रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले जेईई एडवांस 2022 की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं

-होमपेज पर जेईई एडवांस रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

-जरूरी डिटेल्स जैसे रोल नंबर, जन्म तिथि और रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें

-जेईई एडवांस्ड रिजल्ट अब आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगा 

-अपना रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें.

स्कोरकार्ड के रूप में जारी होगा रिजल्ट

आपको बताते चलें कि जेईई एडवांस का रिजल्ट स्कोरकार्ड के रूप में जारी  किया जाएगा. उम्मीदवार को जेईई एडवांस्ड 2022 पेपर I और पेपर II में कितना स्कोर मिला है यह देख सकेंगे. अंकों के विवरण के साथ, आईआईटी जेईई एडवांस के बाद कॉमन रैंक लिस्ट (CRL) में उम्मीदवार की रैंक, उम्मीदवार की कैटेगरी के हिसाब से ऑल इंडिया रैंक (AIR) का भी जेईई एडवांस 2022 के रिजल्ट में उल्लेख किया जाएगा.