scorecardresearch

Jharkhand High Court Jobs: झारखंड हाईकोर्ट में नौकरी पाने का अच्छा मौका, 42 पदों हो रही भर्ती, आवेदन करते समय इन बातों का रखें ध्यान

JHC PA Jobs Recruitment 2023: झारखंड हाईकोर्ट में निजी सहायक के 42 पदों पर जॉब्स के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. इन पदों के रजिस्ट्रेशन करने के लिए आवेदकों को एक महीने का समय दिया गया है. इसके अलावा उम्मीदवारों को शॉर्टहैंड और कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए.

Jharkhand HC Personal Assistant PA Jobs 2023 Jharkhand HC Personal Assistant PA Jobs 2023
हाइलाइट्स
  • झारखंड हाईकोर्ट में पीए के 42 पदों पर नौकरी का मौका

  • योग्य उम्मीदवार 24 जून कर सकते हैं आवेदन

Jharkhand HC Recruitment 2023: झारखंड हाईकोर्ट ने निजी सहायक के पदों पर भर्ती निकाली है. योग्य और इच्छुख उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. झारखंड हाईकोर्ट निजी सहायक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. रजिस्ट्रेशन करने से पहले उम्मीदवार भर्ती प्रकिया से जुड़ी सभी जानकारी jharkhandhighcourt.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

झारखंड हाईकोर्ट ने Personal Assistants के 42 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन 42 पदों की ऑनलाइन आवेदन 25 मई से शुरू हो गए हैं. आवेदन करने वालों के एक महीने के समय दिया गया है यानी उम्मीदवार 24 जून 2023 तक अपनी रजिट्रेशन करा सकते हैं. उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

आयु सीमा

झारखंड हाईकोर्ट में पीए की नौकरी के लिए योग्य उम्मीदवार की 21 से 35 वर्ष की बीच होने चाहिए. उम्मीदवारों को आयु में छूट भी दी जा सकती है. जिसकी जानकारी आवेदकों को नोटिफिकेशन में मिल जाएगी. आयु की गणना 1 अप्रैल 2023 से की जाएगी.

शॉर्टहैंड और टाइपिंग अनिवार्य

झारखंड हाईकोर्ट के निजी सहायक पदों पर आवदेन करने योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टहैंड और टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए. आवेदकों की शॉर्टहैंड में 100 और कंप्यूटर टाइपिंग पर 40 शब्द प्रति मिनट लिखने क्षमता होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

झारखंड हाईकोर्ट के निजी सहायक पदों पर एप्लाई करने उम्मीदवारों को पंजीकरण करने के लिए आवेदन शुल्क देना है. सामान्य/ओबीसी/इडब्लूएस के उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क रुप में 500 रुपए देने होंगे. उसके अलावा एससी/एसटी वर्ग के आवेदकों 125 रुपए आवेदन शुल्क के रुप में देने होंगे.