scorecardresearch

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने भारतीय छात्रों को आयरलैंड में दी नौकरी...1.22 करोड़ का होगा पैकेज

भारत की जानी मानी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने भारत से दो छात्रों को आयरलैंड में नौकरी करने का मौका दिया है. योहान वाकिल और तनुज चनियारी दोनों MPSTME से बीटेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग के छात्र हैं. इन्हें 1.22 करोड़ के सलाना पैकेज का ऑफर दिया गया है.

Students bagged job in Amazon (Representative Image/Unsplash) Students bagged job in Amazon (Representative Image/Unsplash)
हाइलाइट्स
  • बीटेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग के छात्र हैं दोनों बच्चे

  • नवी मुंबई के रहने वाले इस छात्रों मिली ड्रीम जॉब

नवी मुंबई के SVKM के NMIMS मुकेश पटेल स्कूल ऑफ टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट एंड इंजीनियरिंग (MPSTME) के दो इंजीनियरिंग छात्रों को उनकी ड्रीम जॉब हासिल हुई है. ई-कॉमर्स दिग्गज कंपनी Amazon से इन छात्रों को 1.22 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिला है.

छात्र योहान वाकिल और तनुज चनियारी दोनों MPSTME से बीटेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग कर रहे हैं. दोनों को आयरलैंड में अमेज़न के डबलिन ऑफिस में ग्रेजुएट सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट इंजीनियर के रूप में शामिल होंगे. यह दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी में सबसे अधिक मांगा जाने वाला पद है.

क्या करेंगे काम?
अमेज़न फॉर्च्यून कंपनी की 500 कंपनियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है. फोर्ब्स की विश्व स्तर पर भी शीर्ष पांच सर्वश्रेष्ठ नियोक्ताओं की सूची में अमेज़न शामिल है. इस पद पर छात्र डिजाइनिंग से लेकर इनोवेटिव टेक्नॉलजी पर काम करना और नए आइडियाज को प्लान करने जैसे काम करेंगे. छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय MPSTME के टीचरों को दिया है जिन्होंने उनका मार्गदर्शन कर उचित सलाह दी. योहान और तनुज ने नौकरी पाने के लिए अपने अंदर सॉफ्ट स्किल्स डेवलप करने पर भी काम किया.

छात्रों ने फैक्ल्टी को दिया धन्यवाद
तनुज ने कहा, मैं अपने कॉलेज का शुक्रगुजार हूं, जिसने मुझे ये मौका दिया और मुझे इसके लायक बनाया. "मेरे नौकरी के साक्षात्कार के अनुभव के अनुसार कहूं तो इंटरव्यूअर उम्मीदवारों में मुख्य विषयों और समस्या को सुलझाने के कौशल की गहरी और सहज समझ की तलाश करते हैं." MPSTME ने मुझे इसके लिए टेक्निकल ज्ञान दिया जोकि इंडस्ट्री की मांग के हिसाब से बिल्कुल सटीक है.
उपलब्धि पर बोलते हुए योहान ने कहा, “ MPSTME के साथ मेरी एजुकेशनल जर्नी मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन अनुभवों में से एक है. यहां आपको सिर्फ अकादमिक रूप से ही ट्रेन नहीं किया जाता, बल्कि सॉफ्ट स्किल्स डेवलेप करने पर भी जोर दिया जाता है. ”

हमें छात्रों पर गर्व है-डीन
MPSTME की डीन, डॉ. अलका महाजन ने कहा, “हमें योहान और तनुज की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है. MPSTME का प्राथमिक उद्देश्य ध्वनि तकनीकी विशेषज्ञता रखने वाले समग्र रूप से प्रशिक्षित इंजीनियरों की एक पीढ़ी का निर्माण करना है जो वर्तमान दुनिया की बदलती जरूरतों को पूरा करने वाली तकनीक का निर्माण करेगा.”