scorecardresearch

RRB NTPC CBT: एनटीपीसी सीबीटी-2 की परीक्षा 9 मई से शुरू, एडमिट कार्ड और स्पेशल ट्रेन की लिस्ट ऐसे करें डाउनलोड

RRB NTPC CBT 2: 9 मई यानी कल से एनटीपीसी सीबीटी-2 की परीक्षा रेलवे भर्ती बोर्ड आयोजित करने जा रही है. ऐसे में हम आपको परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां देने जा रहे हैं. साथ ही बताएंगे कि एडमिट कार्ड औऱ परीक्षा देने वालों के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन की लिस्ट कैसे डाउनलोड किया जा सकता है.

Indian Railway/ RRB NTPC CBT-2 EXAM Indian Railway/ RRB NTPC CBT-2 EXAM
हाइलाइट्स
  • परीक्षा 9 मई से हो रही है शुरू

  • रेलवे ने परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए चलाई है 65 स्पेशल ट्रेन

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 9 मई और 10 मई, 2022 को NTPC CBT-2 परीक्षा का आयोजित करने जा रही है. रेलवे भर्ती बोर्ड के अनुसार अभी लेवल-4 और 6 पर नौकरियों के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. इसके बाद लेवल 2, 3 और 5 के लिए परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया जाएगा. कैंडिडेट अपना एडमिट कार्ड रेलवे भर्ती बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. अगर आपने अपना एडमिट कार्ड अब तक डाउनलोड नहीं किया है, तो हम आपको बताते हैं कि इसे कैसे डाउनलोड करना है. इसके साथ ही हम आपको बताएंगे कि परीक्षा से पहले और परीक्षा के दौरान किन बातों का ख्याल रखना है. 


ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

सबसे पहले आपको वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाना है. होमपेज पर ही आपको एडमिट कार्ड का लिंक दिखेगा जिसपर आपको क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद आपको अपना डेट ऑफ बर्थ और रजिस्ट्रेशन नंबर डालना है. ऐसा करते ही आपको स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखेगा जिसको आपको डाउनलोड करना है. इसके अलावा वेबसाइट पर आप 65 स्पेशल ट्रेन की लिस्ट भी देख सकते हैं. जो कि रेलवे ने परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए चलाई है.

परीक्षा देने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. अपना हॉल टिकट, एडमिट कार्ड और एक फोटो लगी हुई पहचान पत्र जैसे आधार या वोटर कार्ड साथ जरूर ले जाएं. परीक्षा हॉल में किसी प्रकार का कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं है तो अपने साथ उसे कैरी न करें. इसके अलावा परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूर करें.