scorecardresearch

UPSC Mobile App: यूपीएससी के इस मोबाइल एप से यूजर्स को मिलेगी एग्जाम से संबंधित हर जानकारी...यहां करें डाउनलोड

यूपीएससी का नया मोबाइल एप परीक्षा और भर्ती की सभी सूचनाओं के बारे में प्रामाणिक और समय पर अधिसूचना प्रदान करेगा. नया लॉन्च किया गया एप्लिकेशन Google Play स्टोर पर उपलब्ध है.

UPSC Mobile App UPSC Mobile App
हाइलाइट्स
  • एग्जाम से जुड़ी हर डिटेल एक क्लिक में

  • गूगल प्ले स्टोर से करें डाउनलोड

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आज आवेदकों की सुविधा के लिए एक नया मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च करने की घोषणा की गई है. यह जानकारी upsc.gov.in वेबसाइट पर की गई. इसका मुख्य उद्देश्य परीक्षण और भर्ती से संबंधित जानकारी को यूजर्स तक एक क्लिक के माध्यम से पहुंचाना और उसे आसान बनाना है.

सार्वजनिक की गई अधिसूचना के अनुसार, नया लॉन्च किया गया एप्लिकेशन Google Play स्टोर पर उपलब्ध है. यूपीएससी के अनुसार, आवेदन का एकमात्र उद्देश्य परीक्षा और भर्ती के संबंध में जानकारी के विषय में यूजर्स को सूचित करना है. यह उपयोगकर्ताओं को फॉर्म भरने के लिए निर्देशित नहीं कर सकता है.

यहां हम आपको ऑफिशियल एप को डाउनलोड करने का स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताएंगे

1. सबसे पहले Play Store पर जाएं और UPSC ऐप को खोजें.

2. आप राष्ट्रीय सूचना केंद्र द्वारा निर्मित ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.

3.अपने गैजेट पर प्रोग्राम इंस्टॉल करें.

4. एक बार इंस्टॉल हो जाने के बाद एप्लिकेशन खोलें, और यह आपको यूपीएससी वेबसाइटों पर निर्देशित करेगा.

5. आगामी परीक्षा और भर्ती घोषणाओं के बारे में सभी जानकारी वहां पाई जा सकती है.

प्ले स्टोर से करें डाउनलोड
यूपीएससी ने किसी भी गलतफहमी या गलत व्याख्या को खत्म करने के लिए एक ही मंच पर विश्वसनीय डेटा देने की इस रणनीति को अपनाया है. एक बार ताजा अधिसूचना पोस्ट होने के बाद उम्मीदवार अधिक तेजी से पहुंच सकेंगे. जो नोटिफिकेशन सार्वजनिक किया गया था उसमें एक लिंक भी शामिल था जो यूजर को प्ले स्टोर पर ले जाएगा. नोटिफिकेशन में लिखा है, “संघ लोक सेवा आयोग ने मोबाइल के माध्यम से परीक्षा और भर्ती संबंधी सभी जानकारी तक पहुंचने के लिए Google Play Store पर UPSC android ऐप लॉन्च किया है. हालांकि, यह ऐप मोबाइल का उपयोग करके आवेदन पत्र भरने की अनुमति नहीं देगा. यूपीएससी एंड्रॉइड ऐप को इस लिंक का उपयोग करके Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है.