scorecardresearch

Panchayat Aaj Tak Gujarat: गुजरात चुनाव पर बोले अमित शाह- हमारा सीधा मुकाबला कांग्रेस से, हर सीट को जिताना मेरा दायित्व

पंचायत आजतक गुजरात में अमित शाह ने कहा, भारतीय जनता पार्टी अपने विचारों के विस्तार में यकीन रखती है. भाजपा में कई ऐसे कार्यकर्ता हैं जो चुनाव लड़ने के लिए काम नहीं करते हैं. वे पार्टी की आडियोलॉजी के लिए काम करते हैं.

Amit Shah Amit Shah
हाइलाइट्स
  • गुजरात में बनने जा रही भाजपा की सरकार

  • भाजपा पार्टी की आडियोलॉजी के लिए काम करती है.

पंचायत आजतक में गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर विस्तार से बात की है. उन्होंने कहा, राज्य में फिर बीजेपी की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ बनने वाली है. इस बार गुजरात में भाजपा अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ेगी. सबसे ज्यादा मत प्राप्त करने का रिकॉर्ड और सबसे ज्यादा सीटें लाने का रिकॉर्ड भाजपा के पास होगा. चुनाव में सभी पार्टियों को अपने विचार रखने चाहिए.

अगले 10 साल का रोडमैप भी हमारे पास

चुनाव में आपकी लड़ाई किससे है सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा, हम सकारात्मक मुद्दे लेकर चुनाव में जा रहे हैं. हम किसी को हराने की मंशा नहीं रखते. 27 साल में हमने बहुत परिवर्तन किया है. अगले 10 साल का रोडमैप भी हमारे पास है. मैं गुजरात की जनता से कहना चाहता हूं कि गुजरात के भविष्य के लिए भाजपा को वोट दें. पहले विकास सिर्फ अहमदाबाद तक सीमित रह गया था. जब कांग्रेस की सरकार थी, तब विकास सिर्फ अहमदाबाद तक होता था. लेकिन अब हमने विकास को हर तरफ पहुंचाया है. शाह ने इस बात पर भी जोर दिया कि पिछले 16 साल से गुजरात को 24 घंटा बिजली मिल रही है. इतने हाइवे बन चुके हैं कि यात्रा करना सुगम हो गया है. 

पीएम मोदी ने देश का गौरव बढ़ाया

पंचायत आजतक में अमित शाह ने कहा, भारतीय जनता पार्टी की सरकार गुजरात को नंबर एक राज्य बनाएंगे. हमने गुजरात के अंदर 11 हाईवे बनाए. हर पोर्ट को रोड से जोड़ा है. पीएम मोदी ने यहां कई सारे शैक्षणिक संस्थान खोले हैं, जहां पढ़ने के लिए देशभर से युवा आ रहे हैं. 90 के दशक के बाद हम हर चुनाव जीते हैं. बीजेपी की पुरानी परंपरा है, नए लोगों को मौका दिया जाता है. हमें हर बार गुजरात की जनता ने आशीर्वाद दिया है. 

हमारी लड़ाई कांग्रेस से है

गुजरात में त्रिकोणीय मुकाबले को लेकर अमित शाह ने कहा, नतीजों के बाद ही त्रिकोणीय मुकाबला है या नहीं ये साबित होगा. इस बार भी लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है. आम आदमी पार्टी पर अटैक करने के सवाल पर शाह ने कहा, सार्वजनिक जीवन में आरोप का जवाब देना हमारा काम है. जो सीट कमजोर होगी उसपर जोर लगाएंगे. उन्होंने कहा, चुनाव जीतने के लिए ही लड़ा जाता है. हिमाचल में भी भाजपा की सरकार बनने जा रही है. भूपेंद्र पटेल ही बीजेपी के आगे भी सीएम उम्मीदवार रहने वाले हैं. अमित शाह ने कहा है कि उनका काम काफी शानदार रहा है, कम समय में उन्होंने सही दिशा में काम किया है और आगे भी काम करते रहेंगे.

मोदी सरकार ने दृढ़ता से आतंकवाद का जवाब दिया

यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड का मुद्दा क्या 2024 के चुनाव के लिए रखा गया है. इसके जवाब में शाह ने कहा, यह शुरू से ही हमारा मुद्दा रहा है. हमने हर घोषणापत्र में इसकी बात की है. तीन राज्यों में यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड जल्द लागू होगा. बाकी राज्यों में भी हम इसपर काम कर रहे हैं. अमित शाह ने कहा, हम देश की सुरक्षा को सर्वोपरि रखते हैं. देश के किसी भी नेता ने आतंकवाद का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक से दिया है. पीएम मोदी ने दुश्मनों को सिखाया कि भारत की सीमा पर नजर रखने वालों का अंजाम बुरा होगा.

क्या एजेंसियों को आपकी तरफ से निर्देश दिए जाते हैं? सवाल पर अमित शाह ने कहा कि सभी के पास कोर्ट में अपना पक्ष रखने की आजादी है. राम रहीम को पेरोल मिलता कानून के तहत है. अगर कोई नेता उनसे मिलता है तो ये उनका व्यक्तिगत मामला है. पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है. अमित शाह ने कहा, कांगेस को बनाने का काम उनका है. मेरा काम है देश की हर गली तक भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा पहुंचे. लोकतांत्रिक तरीके कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने की हम सराहना करते हैं.

पेपरलीक मामले को लेकर अमित शाह ने कहा, कई राज्य सरकारों में पेपरलीक के मामले सामने आए हैं. इसपर राष्ट्रीय बहस की जरूरत है. इसे जल्द से जस्द हल किया जाना चाहिए. भाजपा ने जो वादे किए हैं उसे पूरा भी किया है. हमने देश को सुरक्षित बनाने का काम किया है. आजादी के बाद आज देश की सीमाएं सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं. गुजरात के पिछले 27 सालों में हमने जनता के लिए बहुत काम किया है. गुजरात की जनता के आशीर्वाद से भाजपा की सरकार ही बनेगी.