scorecardresearch

निर्दलीय प्रत्याशी का चुनावी वादा...1 रुपये का चंदा दें जिंदगी भर साथ निभाऊंगा

चुनाव सादने के लिए हर पार्टी आम जनता से चंदा मांगती है. वहीं कई प्रत्याशी अपने तौर पर भी लोगो से गुजारिश करते है. ऐसे ही एक प्रत्याशी हैं गाजीपुर में जमानियां विधानसभा से जो लोगों से 1 रुपये मांग रहे है और बदले में चुनाव बाद उनका अहसान उतारने का वादा भी कर रहे हैं.

Akhan Pratap Singh Akhan Pratap Singh
हाइलाइट्स
  • पैसे देकर स्क्रीनशॉट भेजने की अपील कर रहे अखंड प्रताप

  • चुनाव बाद चंदा देने वाले लोगों का एहसान उतारने का वादा

चुनावी सीजन में तरह-तरह के रंग देखने को म‍िलते हैं. कहीं उम्मीदवार वोटरों से तरह-तरह के वादे करते हैं वहीं वोटरों की भी अनोखी ड‍िमांड रहती है. इस बार यूपी व‍िधानसभा चुनाव में ऐसा ही एक अनोखा रंग देखने को म‍िल रहा है. आमतौर पर चुनाव का खर्च न‍िकालने के लिए हर पार्टी आम जनता से चंदा मांगती है, वहीं कहीं कहीं प्रत्याशी अपने तौर पर भी लोगों से गुजारिश करते हैं कि लोग उनको चंदा दें. वहीं गाजीपुर में जमानियां विधानसभा में एक प्रत्याशी ऐसा भी है जो लोगों से 1 रुपये बतौर चंदा मांग रहा है. इसके बदले में चुनाव बाद उनका अहसान उतारने का वादा भी कर रहा है.

ये हैं अखंड प्रताप सिंह. जब चुनाव में उतरे तो इनके पास पैसे का अभाव था. ऐसे में इन्होंने आम लोगों की तरफ से म‍िलने वाली मदद पर विचार करने का फैसला किया. अखंड प्रताप सिंह ने लोगों से अपील की क‍ि लोग उन्हें 1 रुपये चंदे के तौर पर दें. इससे न कम, न ज्यादा और उसके बाद इस 1 रुपये देने का स्क्रीनशॉट लेकर उनको व्हाट्सएप कर दिया जाए. ऐसा इसल‍िए ताक‍ि उनके जहन में ये बात रहे कि आखिर किस किस ने उनको चंदा दिया. अखंड प्रताप कहते हैं जितनों ने चंदा दिया है, चुनाव के बाद वो सबका अहसान उतारेंगे.

न‍िर्दलीय उम्मीदवार अखंड प्रताप स‍िंंह का पोस्टर

अब तक मिले 3 हजार से अधिक रुपये

अखंड प्रताप 10 फरवरी से अपना चुनावी प्रचार कर रहे हैं और इनको अबतक 3883 रुपये मिल चुके हैं. यानी 3883 लोगों ने इनको ये चंदा दिया है. अखंड प्रताप कहते हैं, 'मेरा ये मानना है क‍ि जो आपको एक रुपये दे सकता है वो आपको अपना वोट भी दे सकता है.' हालांकि इसका भरोसा कम है, वो खुद भी मानते हैं. 

चुनाव में हर प्रत्याशी प्रचार के अलग अलग तरीकों से आम जनता से जुड़ने की कोशिश करता है. अखंड प्रताप 1 रुपये लेकर ये याद दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि चुनाव बाद भी लोग उनको याद रखें.