scorecardresearch

UP Vidhansabha Election 2022: गले से लेकर पैर तक जंजीर में जकड़ा शरीर, हाथ में कटोरा लेकर लोगों से वोट और नोट मांग रहे रामदास

फिरोजाबाद के निर्दलीय प्रत्याशी रामदास मानव घर-घर जाकर वोट मांगने के साथ-साथ लोगों से नोट भी मांग रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अपने आप को जंजीरों में जकड़ रखा है और घर-घर जाकर इसी तरह से लोगों से वोट मांग रहे हैं.

रामदास ने खुद को जंजीरों में जकड़ रखा है रामदास ने खुद को जंजीरों में जकड़ रखा है
हाइलाइट्स
  • चूड़ी जुड़ाई श्रमिकों के नेता हैं रामदास

  • श्रमिकों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने का लक्ष्य

  • घर-घर जाकर लोगों से मांग रहे वोट और नोट

उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार प्रसार जोरों पर है. यूपी के फिरोजाबाद में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है. सभी प्रत्यशी अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं और जमकर प्रचार कर रहे हैं. कई ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जो अनोखी हैं. फिरोजाबाद में एक निर्दलीय प्रत्याशी के प्रचार प्रसार का तरीका सबसे अलग और चौंकाने वाला है.

घर-घर जाकर लोगों ने नोट भी मांग रहे रामदास
अमूमन ऐसा कहा जाता है कि नेता घर-घर जाकर वोट मांगते हैं लेकिन फिरोजाबाद के निर्दलीय प्रत्याशी घर-घर जाकर वोट मांगने के साथ-साथ लोगों से नोट भी मांग रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अपने आप को जंजीरों में जकड़ रखा है और घर-घर जाकर इसी तरह से लोगों से वोट मांग रहे हैं.

चूड़ी जुड़ाई श्रमिकों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने का लक्ष्य
फिरोजाबाद सदर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रामदास मानव मजदूर नेता हैं. मजदूरों की अलग-अलग समस्याओं को हल करने को लेकर वह चुनाव मैदान में हैं. बेड़ियों में जकड़े रामदास मानव का कहना है कि वह चूड़ी जुड़ाई श्रमिकों के नेता हैं. उनका कहना है कि मजदूरों का शोषण हो रहा है. चूड़ी जुड़ाई मजदूरों की हालत खराब है. मजदूरों के हालात ठीक करने को लेकर ही वह चुनाव मैदान में उतर पड़े हैं. उन्हें चुनाव चिन्ह भी चूड़ी ही मिला है. रामदास मानव अपने चुनाव चिन्ह चूड़ी का प्रचार करने के लिए लोगों के बीच जा रहे हैं. उनका कहना है कि अगर वे जीत जाते हैं तो मजदूरों के लिए बहुत बड़ी गुड न्यूज होगी. वे मजदूरों के जीवन में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे.

'चुनाव जीतकर ही उतारेंगे बेड़ियां'
रामदास मानव का यह भी कहना है कि यह बेड़ियां तब उतारेंगे जब मजदूर आजाद होगा. हालांकि, वह यह भी कहते हैं कि यह बेड़ियां वह तभी उतारेंगे जब सफल होंगे यानि चुनाव में जीत के बाद ही वे खुद को बेड़ियों से आजाद करेंगे. रामदास कहते हैं कि वे अपने वीडियो के जरिए बीजेपी, सपा और बसपा को हरा सकते हैं. रामदास मानव श्रमिकों के इलाकों में जाते हैं तो लोग रुपए देकर इनकी मदद कर रहे हैं. लोगों का भी यही कहना है कि रामदास मानव उनके बीच एक ईमानदार प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए हैं. इसलिए वे उन्हीं को वोट देंगे.