scorecardresearch

Oscar 2023 से पहले 'RRR' ने अपने नाम किया एक और अवार्ड, जानिए जूनियर एनटीआर और राम चरण की फिल्म ने जीती कितनी ट्रॉफियां

एसएस राजामौली की सुपरहिट फिल्म 'आरआरआर' का क्रेज अभी भी फैंस के दिल से कम नहीं हुआ है. एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म ने दुनियाभर में जबरदस्त कमाई की थी। 'आरआरआर' को 25 मार्च साल 2022 में रिलीज किया गया था.

RRR RRR

फिल्म RRR 2022 में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई और दर्शकों को इसका खूब प्यार मिला. यह जल्द ही एक वैश्विक घटना बन गई और कई बॉलीवुड हस्तियों की तरफ से भी इसे खूब प्रशंसा मिली. फिल्म के गाने Naatu Naatu को गोल्डन ग्लोब अवार्ड में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला. 

किस कैटेगरी में मिला अवार्ड 
अब इस फिल्म ने देश को एक बार फिर से गौरवान्वित किया है. RRR ने हाल ही में आयोजित हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स ( Hollywood Critics Association Awards)में कई श्रेणियों में जीत हासिल की. ​​फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म, सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म, सर्वश्रेष्ठ स्टंट और सर्वश्रेष्ठ गीत श्रेणियों में जीत हासिल की. यह अकादमी पुरस्कार से कुछ दिन पहले आता है, जो 12 मार्च को होगा. आरआरआर एक पीरियड ड्रामा है, जिसका निर्देशन एसएस राजामौली (SS Rajamouli)ने किया है.

ऑस्कर से पहले बड़ी उपलब्धि
 जूनियर एनटीआर और राम चरण अभिनीत आरआरआर ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स में कई पुरस्कार जीते हैं. इसने सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म का पुरस्कार अपने नाम किया. फिल्म के गाने नाटू नाटू को सर्वश्रेष्ठ गीत और फिल्म को सर्वश्रेष्ठ स्टंट की श्रेणियों में भी जीत हासिल हुई. इसे सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म भी घोषित किया गया. ऑस्कर 2023 से पहले फिल्म के लिए ये काफी बड़ी उपलब्धि हो सकती है. जहां नाटू नाटू को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट किया गया है.

आरआरआर एक पीरियड ड्रामा है जिसमें जूनियर एनटीआर और राम चरण आदिवासी नेता कोमाराम भीम और क्रांतिकारी अल्लूरी सीता राम राजू के रूप में दिखाया गया है. फिल्म में आलिया भट्ट का टॉलीवुड डेब्यू है. इसके अलावा अजय देवगन, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, मकरंद देशपांडे और ओलिविया मॉरिस शामिल हैं. फिल्म का संगीत एमएम कीरावनी ने तैयार किया है.