scorecardresearch

HAPPY BIRTHDAY ANKITA LOKHANDE: लंबे संघर्ष के बाद मिला एक्टिंग में ब्रेक, आज हैं इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्टर की सूची में शामिल

अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने टेलीविजन की दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है. अंकिता को सोप ओपेरा पवित्र रिश्ता में अर्चना मानव देशमुख की भूमिका के लिए जाना जाता है. अंकिता को कथित तौर पर प्रति दिन 70,000 रुपये थे. लेकिन तब कहा जाता था कि अभिनेत्री ने तीन महीने का ब्रेक लिया था. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, अंकिता को शो में वापस लाने के लिए उनकी फीस 1 लाख रुपये प्रतिदिन कर दी गई थी.

अंकिता लोखंडे अंकिता लोखंडे
हाइलाइट्स
  • बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थी अंकिता

  • लंबे संघर्ष के बाद मिला एक्टिंग में ब्रेक

  • खाने की शौकिन हैं अंकिता

  • हाईएस्ट पेड एक्टर की सूची में हैं शामिल

छोटे पर्दे पर अपने किरदार अर्चना नाम से लोकप्रिय अंकिता लोखंडे आज यानी 18 दिसंबर को अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. अंकिता ने शो पवित्र रिश्ता से अपार लोकप्रियता हासिल की थी. शायद बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन अंकिता लोखंडे का असली नाम तनुजा है. घर में उन्हें प्यार से अंकिता कहा जाता है. वैसे तो अपने लुक्स की वजह से अंकिता दुनिया भर में अपने फैंस का दिल जीत लेती है. लेकिन अपने विवादों के कारण भी वो अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. फिलहाल अंकिता बिजनेसमैन विवेक जैन के साथ अपने नए जीवन की शुरुआत कर चुकी हैं. चलिए आपको अंकिता के जिंदगी से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताते हैं. 

बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थी अंकिता
अंकिता बचपन से ही एक्ट्रेस बनने के सपने देखा करती थीं. लेकिन किसी कारणवश उन्हें इस सपने से नाता तोड़ना पड़ा था, और वो एयर होस्टेस बनने के लिए फ्रैंकफिन अकादमी ज्वाइन ही करने वाली थी, तभी उनका सिलेक्शन हुआ जी सिने सुपरस्टार की खोज में इंदौर शहर से. हर कंजरवेटिव पेरेंट्स की तरह अंकिता के पेरेंट्स को भी प्रॉब्लम थी, उनकी बेटी के एक्टिंग में करियर बनाने के डिसीजन को लेकर लेकिन कहते हैं कि जब कोई बात मन में ठान ली जाए तो वो किसी ना किसी तरह पूरी हो ही जाती है. देखते ही देखते उन्हें उनके पेरेंट्स का सपोर्ट मिलने लगा, और उसके बाद साल 2005 में अंकिता मुंबई शिफ्ट हो गईं. 

लंबे संघर्ष के बाद मिला एक्टिंग में ब्रेक 
मुंबई आने के बाद अंकिता ने 2006 जी सिने सुपरस्टार की खोज में हिस्सा लिया, लेकिन टॉप में आकर वो एलिमिनेट हो गई. लेकिन वो इस शो से खाली हाथ नहीं लौटी, उन्हें बेस्ट डांसर का खिताब मिला था. उसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया, लेकिन उनका दिल एक्टिंग में ही लगा हुआ था. अंकिता को चार साल तक स्ट्रगल करना पड़ा. इस लंबे अंतराल के बाद उन्हें मिला एनडीटीवी के शो 'बाली उमर को सलाम' लेकिन कामयाबी इतनी आसानी से कहां हासिल होती है. कुछ कारणों की वजह से ये शो कभी ऑन एयर हुआ ही नहीं. कहते हैं ना कि सब्र का फल मीठा होता है, ये बात तब  साबित हुई जब अंकिता को उनका बड़ा ब्रेक मिला एकता कपूर के सीरियल पवित्र रिश्ता में. इसके बाद अंकिता का करियर सफलता की बुलंदियां छूने लगा था.  

खाने की शौकीन हैं अंकिता
अंकिता लोखंडे खाने-पीने की काफी शौकीन हैं. अंकिता को करीब से जानने वाले ये जरूर जानते होंगे की अंकिता भारतीय खाने को काफी पसंद करती है. वह घी, रोटियों और दाल फ्राई के साथ भिंडी खाना पसंद करती हैं. उनका पसंदीदा मांसाहारी व्यंजन बटर चिकन है. यहां तक की उनके फेवरेट रेस्टोरेंट की चर्चा भी मीडिया में है. अंकिता का पसंदीदा रेस्टोरेंट मुंबई में अर्बन तड़का है.

हाईएस्ट पेड एक्टर की सूची में हैं शामिल
अंकिता लोखंडे ने टेलीविजन की दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है. अंकिता को सोप ओपेरा पवित्र रिश्ता में अर्चना मानव देशमुख की भूमिका के लिए जाना जाता है. अंकिता को कथित तौर पर प्रति दिन 70,000 रुपये थे. लेकिन तब कहा जाता था कि अभिनेत्री ने तीन महीने का ब्रेक लिया था. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, अंकिता को शो में वापस लाने के लिए उनकी फीस 1 लाख रुपये प्रतिदिन कर दी गई थी. टीवी इंडस्ट्री में सरवाइव करना और नाम बनाना कोई आसान उपलब्धि नहीं है, लेकिन अंकिता इसे आसानी से कर लेती है. अभिनय के लिए उनकी सिंपलीसिटी, उन्हें सबसे योग्य अभिनेत्रियों में से एक बनाती है.