scorecardresearch

जैसी वेब सीरीज करने से कतराते हैं बड़े-बड़े एक्टर्स, उसी से फिरे बॉबी देओल के दिन, सुपरस्टार का बेटा होने के बाद भी 10 साल तक नहीं मिला था काम

बॉबी देओल का पूरा नाम विजय सिंह देओल है. बॉबी देओल बॉलीवुड की उन स्टारकिड्स में से एक रहे हैं जो आते ही पर्दे पर छा गए थे. बॉबी सबसे पहले 'धर्मवीर' फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आए थे.

Bobby Deol Bobby Deol
हाइलाइट्स
  • 27 जनवरी को बॉबी देओल का जन्मदिन है.

  • बॉबी दिल्ली के नाइट क्लब में DJ तक बन गए थे

बॉबी देओल 27 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाते हैं. बॉबी का जन्म जाने माने एक्टर धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के घर हुआ था. बॉबी देओल का पूरा नाम विजय सिंह देओल है. बॉबी देओल बॉलीवुड की उन स्टारकिड्स में से एक रहे हैं जो आते ही पर्दे पर छा गए थे. बॉबी सबसे पहले 'धर्मवीर' फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आए थे. बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म 1995 में आई 'बरसात' थी. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड का अवॉर्ड मिला था.

कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आए बॉबी

अभिनेता ने अपने करियर कई हिट फिल्में देकर दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई. उनकी सुपरहिट फिल्मों में 'बरसात', 'सोल्जर', 'बादल', 'बिच्छू', और 'अजनबी' की गिनती होती है. बॉबी को 'हमराज' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. एक सुपरस्टार एक्टर का बेटा होने के बाद भी बॉबी की लाइफ में वो फेज भी आया था जब उनके पास दस सालों तक काम नहीं था. उन्होंने नाइट क्लब में डीजे का काम भी किया. कई बिजनेस किए. इस दौरान उन्होंने काफी वेट भी गेन कर लिया था. इसी बीच सलमान उनकी जिंदगी में फरिश्ता बनकर आए और निराशा में डूबे बॉबी को अपनी फिल्म रेस-3 में ब्रेक दिया.

'आश्रम' की बदौलत के करियर की गाड़ी पटरी पर आई

सलमान खान की फिल्म रेस 3 के बाद बॉबी की किस्मत थोड़ी पलटी लेकिन वेब सीरीज आश्रम ने तो उनके करियर में चार चांद लगा दिए. 'आश्रम' के अलावा बॉबी देओल 'लव हॉस्टल' फिल्म में भी दिखे जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. बॉबी देओल को लगभग भुला ही दिया गया था लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म ने उन्हें एक अभिनेता के तौर पर नया जन्म दिया.

पहली नजर में हुआ तान्या से प्यार

बॉबी देओल फिल्मों और वेब सीरीज के अलावा बिजनेस भी चलाते हैं. उनके मुंबई में दो चाइनीज रेस्त्रां हैं. बॉबी के एक रेस्त्रां का नाम Someplace Else है. इसके अलावा दूसरे रेस्त्रां का नाम 'सुहाना' है.बॉबी का मुंबई के जुहू में एक लग्जरी घर है. बॉबी देओल ने करियर के शुरुआती दौर में ही तान्या से शादी कर ली थी. तान्या और बॉबी की शादी 1996 में हुई थी. दरअसल बॉबी को पहली ही नजर में तान्या से प्यार हो गया था. कपल के दो बेटे हैं.