scorecardresearch

Happy Birthday Tabu: बेहद खूबसूरत अदाकारा तब्बू मना रही हैं अपना जन्मदिन, आइए बताते हैं किस फिल्म से बॉलीवुड में जमाई थी धाक 

बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू चार नवंबर को अपना 52वां जन्मदिन मनाएंगी. इनका जन्म 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में हुआ था. तब्बू ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ कई साउथ फिल्मों में भी अपने दमदार अभिनय का जादू बिखेरा है. तब्बू ने बेहद कम उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी और आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. उनको हाल में कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भूलैया 2 में देखाया गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. तब्बू ने अपने अभिनय से फैंस का दिल जीतने के साथ-साथ कई पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं, जिनमें उनकी फिल्म माचिस और चांदनी बार जैसी फिल्मों के नाम शामिल है. तब्बू को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दो राष्ट्रिय फिल्म अवार्ड से नवाजा गया है. साथ ही उन्हें छह बार फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है. तब्बू ने सबसे पहले विजय पथ फिल्म से बॉलीवुड में अपनी धाक जमाई थी और आज भी वह लाखों दिलों पर राज करतीं हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू. बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू.
हाइलाइट्स
  • तब्बू को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दो राष्ट्रिय फिल्म अवार्ड से नवाजा गया है, छह बार फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है

  • असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है,  दिग्गज एक्टर देव आनंद ने दिया था तब्बू नाम 

बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू चार नवंबर को अपना 52वां जन्मदिन मनाएंगी. इनका जन्म 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में हुआ था. तब्बू ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ कई साउथ फिल्मों में भी अपने दमदार अभिनय का जादू बिखेरा है. तब्बू ने बेहद कम उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी और आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. उनको हाल में कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भूलैया 2 में देखाया गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. तब्बू ने अपने अभिनय से फैंस का दिल जीतने के साथ-साथ कई पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं, जिनमें उनकी फिल्म माचिस और चांदनी बार जैसी फिल्मों के नाम शामिल है. तब्बू को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दो राष्ट्रिय फिल्म अवार्ड से नवाजा गया है. साथ ही उन्हें छह बार फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका है. तब्बू ने सबसे पहले विजय पथ फिल्म से बॉलीवुड में अपनी धाक जमाई थी और आज भी वह लाखों दिलों पर राज करतीं हैं. तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. हम नौजवान फिल्म में उनके अभिनय को देख बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर देव आनंद ने उनका नाम तब्बू रख दिया था. तब से इसी नाम से फेमस हैं.


करियर की शुरुआत साल 1980 में आई फिल्‍म बाजार से किया था

तब्बू ने अपने करियर की शुरुआत साल 1980 में आई फिल्‍म बाजार से किया था, जिसमें उनका किरदार काफी छोटा था. सोलो एक्ट्रेस के तौर पर तब्बू ने अपने करियर की शुरुआत तेलगु फिल्‍म कुली नं 1 से की थी. इसके बाद उन्होंने पहला पहला प्‍यार से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की. तब्बू ने फिल्म माचिस, बॉर्डर, विरासत, चांदनी बार, चीनी कम, मकबूल जैसी खूबसूरत फिल्मों में काम किया है. उनकी कई फिल्में अभी पाइप लाइन में हैं. करीब चार दशकों से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाली तब्बू कभी भी सुर्खियों में नहीं रहतीं. चुपचाप फिल्में करती हैं और पर्दे पर कमाल दिखा जाती हैं.

बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक्स अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है
तब्बू को बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक्स अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है, जो उनकी फिल्म विरासत, हु तू तू, अस्तित्व व चीनी कम के लिए और एक फिल्म हैदर के लिए दिया गया था. तब्बू ने ऐसी फिल्मों में काम करना पसंद किया जिसे आम तौर पर कोई एक्ट्रेस करने से कतराती है. तब्बू ने अपने संवेदनशील अभिनय से दर्शकों का बखूबी मनोरंजन किया है. वह ऐसी अभिनेत्री हैं,जो बॉलीवुड के साथ-साथ अंग्रेजी, तमिल, तेलगु, मराठी, मलयालम और बंगाली फिल्मों में अपने काम के लए जानी जाती हैं।

पार्टी करना पसंद नहीं 
तब्बू ने एक्टिंग के लिए कोई कोर्स वगैरह नहीं किया है. वह पार्टी करना पसंद नहीं करती हैं. वह अपना काम करती हैं और घर वापस चली जाती हैं. अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई उनका अच्छा दोस्त है तो वह अजय देवगन और फराह खान हैं. वह अजय देवगन के साथ बेहद खास बॉन्ड शेयर करती हैं. वे शुरुआत से ही पड़ोसी रहे हैं. दोनों ने एक ही कॉलेज से साथ में पढ़ाई भी की और उनके कॉलेज के समय अजय किसी लड़के को उनके आस पास नहीं आने देते थे. 

हिट जोड़ी और फिल्में
सनी देओल- हिम्मत, जीत, बॉर्डर, मां तुझे सलाम
अजय देवगन- विजयपथ, हकीकत, तक्षक
गोविंदा- साजन चले ससुराल
अमिताभ- बच्चन चीनी कम
अनिल कपूर- विरासत
माचिस- चंद्रचूड़ सिंह