scorecardresearch

Tabassum Passed Away:अब हम किसे पुकारेंगे 'बेबी तबस्सुम', सदाबहार अभिनेत्री का दिल का दौरा पड़ने से निधन 

सदाबहार अभिनेत्री तबस्सुम का 78 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. तबस्सुम के निधन की पुष्टि बेटे होशान गोविल ने की. तबस्सुम बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस और सेलिब्रिटी टॉक शो होस्ट के तौर पर काफी फेमस हुई थी.

अभिनेत्री तबस्सुम की फाइल फोटो. अभिनेत्री तबस्सुम की फाइल फोटो.
हाइलाइट्स
  • 40 और 50 के दशक में बतौर बाल कलाकार वह कई हिट फिल्मों में नजर आईं

  • दूरदर्शन पर सेलिब्रिटी टॉक शो फूल खिले हैं गुलशन-गुलशन को किया था होस्ट

सदाबहार अभिनेत्री तबस्सुम का 78 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. तबस्सुम के निधन की पुष्टि बेटे होशान गोविल ने की है. होशान ने कहा, मां का बीती रात 8:40 पर निधन हो गया. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. वह अस्पताल में भर्ती थीं लेकिन वह नहीं बच पाईं. तबस्सुम बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस और सेलिब्रिटी टॉक शो होस्ट के तौर पर काफी फेमस हुई थी. तबस्सुम बॉलीवुड की वह अभिनेत्री हैं जिन्हें सिनेमा की दुनिया में बेबी तबस्सुम के नाम से जाना जाता है.उनके निधन से पूरे परिवार और उनके फैंस को सदमा लगा है. 21 नवंबर को उनके लिए सांताक्रुज में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा.

1947 में बतौर चाइल्ड एक्टर काम करना किया था शुरू 
तबस्सुम ने 1947 में बतौर चाइल्ड एक्टर काम करना शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने दूरदर्शन पर आने वाले सेलिब्रिटी टॉक शो फूल खिले हैं गुलशन-गुलशन को होस्ट किया. इस शो को वह 1972 से लेकर 1993 तक होस्ट करती रहीं. तबस्सुम ने अपना फिल्मी डेब्यू बतौर चाइल्ड एक्टर नरगिस के साथ किया था. इसके बाद वह मेरा सुहाग, मझदार और बड़ी बहन जैसी फिल्मों में नजर आईं. उनकी आखिरी फिल्म अपीयरेंस 1990 में आई फिल्म स्वर्ग में थी.छोटी सी उम्र में डेब्यू करने वालीं अभिनेत्री की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प रही है. अभिनेत्री का रामानंद सागर की रामायण में 'राम' का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल से खास रिश्ता है.  

यादों में हमेशा रहेंगी
तबस्सुम की यादें हमेशा हमारे जहन में रहेंगी. तबस्सुम ने कम उम्र में ही कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया. 40 और 50 के दशक में बतौर बाल कलाकार वह कई हिट फिल्मों में नजर आईं, जिसमें 'बहार' और 'जोगन' जैसी फिल्में शामिल हैं. टीवी की दुनिया में उन्होंने पहला टॉक शो शुरू किया था. अभिनेत्री की निजी जिंदगी भी काफी खास है. वह टीवी के राम अरुण गोविल की भाभी लगती थीं. 21 नवंबर को उनके लिए सांताक्रुज में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा.

खुद का यूट्यूब चैनल भी चलाती थीं
तबस्सुम फिल्मों और टीवी शो में अभिनय के अलावा अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी चलाती थीं. 'तबस्सुम टॉकीज' नाम के अपने यूट्यूब चैनल में वह फैंस को फिल्मी किस्सों को सुनाती थीं. तबस्सुम सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव थीं.