scorecardresearch

नेताजी जी के जीवन से जुड़े सवालों को सुलझाएगी Spy, 29 जून को रिलीज हो रही सुभाष चंद्र बोस पर बनी ये फिल्म

फिल्म के लीड हीरो निखिल सिद्धार्थ बताते हैं कि पहले भी नेताजी पर बहुत सारी फिल्में बन चुकी हैं लेकिन ये फिल्म पूरी तरह से अलग है. इस फिल्म में नेता जी के जीवन के बारे में उन रहस्यों को दिखाने की कोशिश की गई है जिन पर बात तो हुई लेकिन खुलकर उनके बारे में सच नहीं बताया गया.

Spy Spy
हाइलाइट्स
  • जल्द रिलीज होगी सुभाष चंद्र बोस पर बनी नई फिल्म

  • कार्तिकेय 2 के हीरो लीड रोल में

नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर एक और फिल्म आने को तैयार है. फिल्म का नाम Spy खा गया है. इस फिल्म में लीड रोल कार्तिकेय 2 के हीरो निखिल सिद्धार्थ निभा रहे हैं. फिल्म को गैरी बीएच ने निर्देशित किया है. फिल्म के टीजर को इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस के स्टेच्यू के पास लॉन्च किया गया. ये फिल्म नेताजी जी के जीवन से जुड़े कई ऐसे सवालों का जवाब देने का दावा करती है जिनके जवाब अब तक उलझे हुए हैं. ये फिल्म 29 जून को रिलीज होगी.

हर रहस्य का जवाब मिलेगा
फिल्म के लीड हीरो निखिल सिद्धार्थ बताते हैं कि पहले भी नेताजी पर बहुत सारी फिल्में बन चुकी हैं लेकिन ये फिल्म पूरी तरह से अलग है. इस फिल्म में नेता जी के जीवन के बारे में उन रहस्यों को दिखाने की कोशिश की गई है जिन पर बात तो हुई लेकिन खुलकर उनके बारे में सच नहीं बताया गया. आजाद हिंद फौज कोई छोटी मोटी फौज नहीं थी. 25 हजार लोगों ने उसके लिए अपनी कुर्बानी दी, ये कहानी उसी कुर्बानी के बारे में है.

डेढ़ साल की रिसर्च, रॉ के एक्स ऑफिसर्स से बातचीत
फिल्म के डायरेक्टर गैरी बीएच कहते हैं कि नेता जी की देश की आजादी में एक बड़ी भूमिका था लोकिन उन्हे आजादी के लिए कभी क्रेडिट नहीं दिया गया. हम फिल्म को जरिए ये बताना चाहते हैं कि जिन लोगों को क्रेडिट मिला उनके अलावा सबसे बड़ा क्रेडिट नेता जी को मिलना चाहिए था. फिल्म में हमने किसी को कमतर दिखाने की कोशिश नहीं की है. डायरेक्टर गैरी बीएच बताते हैं कि इस फिल्म के लिए डेढ़ साल तक रिसर्च की. कई एक्स रॉ ऑफिसर से भी बात की, नेताजी पर लिखी गई सारी किताबों को पढ़ा, तब इस फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार की गई.

5 भाषाओं में होगी रिलीज
फिल्म में निखिल सिद्धार्थ के अलावा आर्यन राजेश,एश्वर्या मेनन, सान्या ठाकुर और जिशुसेन गुप्ता हैं. फिल्म हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलगु और कन्नड़ में 29 जून को वर्ल्डवाइड रिलीज होगी.