scorecardresearch

सिनेमा हॉल के मालिको का बड़ा ऐलान, इस दिन महज 75 रुपये में दिखाई जाएंगी फिल्में

भारत में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस शुक्रवार 16 सितंबर 2022 को मनाया जाएगा. इस दिन मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तरफ से फिल्म निर्माताओं को धन्यवाद के रूप इस ऑफर को लाया गया है. वहीं यह ऑफर अमेरिका और यूके में सुर्खियां बटोर रहा है.

National Cinema Day National Cinema Day
हाइलाइट्स
  • 16 सितंबर के देखें 75 रुपये में फिल्म

  • अमेरिका और यूके में सुर्खियां बटोर रहा यह ऑफर

इस साल भारत में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा. इस दिन मूवी की टिकट केवल 75 रुपए में दिखाई जाएंगी. यह ऑफर केवल एक दिन के लिए ही रहेगा. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को देश में फिर से सिनेमाघरों के सफलतापूर्वक खुलने पर 16 सितंबर को फिल्मों के टिकट महज 75 रुपये में मिलेगी.  वहीं यह छूट  4,000 से अधिक सिनेमाघरों में उपलब्ध रहेगी. जो PVR, INOX, Cinepolis और अन्य बड़े थिएटरों में लागू होगा.  

फिल्म निर्माताओं को धन्यवाद के रूप में यह ऑफर
मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने थिएटर बिजनेस को बनाए रखने के लिए 16 सितंबर को देशभर में 75 रुपए में फिल्म की टिकट का ऑफर दे रही है. इसके साथ ही वह फिल्म निर्माताओं को धन्यवाद के रूप में भी इस ऑफर की घोषणा की है. हालाँकि इसे अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर इसको लेकर कोई अपडेट नहीं है. 

अमेरिका और यूके में भी ये ऑफर
यह ऑफर केवल भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका और यूके में सुर्खियां बटोर रहा है. वहीं राष्ट्रीय सिनेमा दिवस एक पूरी तरह से नया प्रोग्राम है. अमेरिका में AMC और Cinemark जैसे  सिनेमाघरों ने अपने टिकटों की कीमत 3 डॉलर कर दी है. वहीं यूके में फेस्टिवल डे के लिए फिल्मों के टिकट की कीमत 3 यूरो किया है. 

ऐसे मिलेगी 75 रुपए में फिल्म की टिकट 
16 सितंबर को सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए अगर आप 75 रुपए में टिकट लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको पहले की तरह थिएटर के काउंटर के लाइन में लगाना होगा. आपको बता दें कि अभी तक यह जारी नहीं किया गया है कि 16 सितंबर 2022 राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को किन फिल्मों पर यह ऑफर मिलेगा.