scorecardresearch

Raksha Bandhan special : जब-जब ऑनस्क्रीन दिखा भाई-बहन का प्यार, लोगों ने खूब पसंद की ये पांच जोड़ियां

रक्षा बंधन प्यार, देखभाल और एकजुटता के बारे में बताता है और बॉलीवुड भी. कई ऐसी फिल्में हैं, जिसमें कुछ ऑन-स्क्रीन भाई-बहनों की जोड़ी ने धमाल मचा दिया और सभी को बेहद पसंद भी आई.

सरबजीत से रणदीप हुड्डा-ऐश्वर्या राय सरबजीत से रणदीप हुड्डा-ऐश्वर्या राय
हाइलाइट्स
  • भाई-बहन के अटूट प्रेम को दर्शाता है रक्षाबंधन

रक्षाबंधन का पर्व भाई-बहन के अटूट प्रेम और बंधन को दर्शाता है. रक्षाबंधन या राखी का त्यौहार सदियों से मनाया जा रहा है, जो भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक माना जाता है. रक्षा बंधन प्यार, देखभाल और एकजुटता के बारे में बताता है और बॉलीवुड भी. कई ऐसी फिल्में हैं, जिसमें कुछ ऑन-स्क्रीन भाई-बहनों की जोड़ी ने धमाल मचा दिया और सभी को बेहद पसंद भी आई. 

दिल धड़कने दो से रणवीर-प्रियंका (आयशा और कबीर)

रणवीर और प्रियंका ने हम सभी को भाई-बहनों का प्यार दिखाया, जब वे 2015 में जोया अख्तर की 'दिल धड़कने दो' के लिए एक साथ आए थे. फिल्म में प्रियंका ने बोल्ड और मजबूत आयशा मेहरा का किरदार निभाया था, जबकि रणवीर ने अपने लापरवाह छोटे भाई कबीर मेहरा का किरदार निभाया था. 

सरबजीत से रणदीप हुड्डा-ऐश्वर्या राय (सरबजीत और दलबीर कौर)

सरबजीत एक भारतीय महिला की सच्ची कहानी पर आधारित है, जो अपने भाई को जेल से रिहा करने की कोशिश कर रही है, जो गलती से भारतीय सीमा को पार करके पाकिस्तान चली जाती है, सरबजीत एक दिल को झकझोर देने वाली कहानी है, जिसने लोगों को दिलों को छू लिया. ऐश्वर्या राय ने दलबीर कौर का किरदार निभाया है, जो अपने भाई सरबजीत (रणदीप हुड्डा द्वारा अभिनीत) की रक्षा के लिए लड़ती है.

भाग मिल्खा भाग से फरहान अख्तर-दिव्या दत्त (मिल्खा सिंह और इसरी कौर)

एथलीट मिल्खा सिंह की जीवन की कहानी पर आधारित, 'भाग मिल्खा भाग' बॉलीवुड में सबसे पसंदीदा बायोपिक में से एक है. हालांकि यह फिल्म काफी हद तक एथलीट के जीवन पर आधारित है, लेकिन यह उस खूबसूरत बंधन को भी दिखाती है जो उन्होंने अपनी बहन इसरी कौर के जिया था. 

काई पो चे से सुशांत सिंह राजपूत-अमृता पुरी (ईशान और विद्या भट्ट) 

फिल्म 'काई पो चे!' के सबसे पसंदीदा पात्रों में से एक सुशांत सिंह राजपूत का ईशान भट्ट का चित्रण था. हम उनकी ऑन-स्क्रीन बहन विद्या (अमृता पुरी द्वारा अभिनीत) के साथ उनकी दोस्ती को कैसे भूल सकते हैं? दोनों ने हमें कई जीवन सबक दिए, जिसमें लाइफ की छोटी-छोटी खुशियों को जीना सिखाया है. 

जोश से शाहरुख खान- ऐश्वर्या राय (मैक्स और शर्ली)

हम सभी शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय को 'देवदास' में एक रोमांटिक जोड़ी के रूप में प्यार करते हैं, लेकिन प्रशंसकों का कहना है कि दोनों की सबसे अच्छी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री भाई-बहन के रूप में 'जोश' में थी. दोनों ने फिल्म में अनाथ जुड़वां बच्चों की भूमिका निभाई. 

ये भी पढ़ें :