scorecardresearch

Bharti Singh Birthday: कहानी उस लाफ्टर क्वीन की, जो कभी एक अनप्लानड चाइल्ड थीं...आज हैं अपने परिवार का सबसे बड़ा सहारा

Happy B'day Bharti Singh: भारती सिंह लंबे समय से दर्शकों हंसाती आ रही हैं. वो लंबे समय से 'द कपिल शर्मा शो' सहित दूसरे शोज के जरिये दर्शकों को हंसाती-गुदगुदाती आ रही हैं. उन्हें कई रियलिटी शोज को होस्ट करते हुए देखा गया है.

भारती सिंह भारती सिंह
हाइलाइट्स
  • अनप्लान चाइल्ड थीं भारती

  • हर्ष और भारती की जोड़ी ने किया कमाल

दुनिया में बहुत कम लोग होते हैं, जो लोगों को हंसा पाते हैं. काफी तकलीफें झेलकर एक कॉमेडियन अपनी पूरी जिंदगी लोगों को हंसाने में निकाल देता है. कुछ लोग अपने पैशन से इस फील्ड में आते हैं, वहीं कुछ लोग अपनी जिंदगीयों की तकलीफों की वजह से इस फील्ड में आते हैं. कुछ ऐसा ही है, लाफ्टर क्वीन के नाम से जानी जाने वाली भारती सिंह की कहानी. आज 3 जुलाई को भारती अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. आइए आज इनके जन्मदिन पर इनकी जिंदगी के जुड़े कुछ किस्सों के बारे में जानते हैं.

भारती पंजाब के एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं. अपने ओवरवेट होने के कारण ट्रोल्स का सामना करते हुए आज वो शिखर पर हैं. बचपन से ही पिता का हाथ सिर पर न होने के कारण भारती कुछ पैसे कमाने इस फील्ड में आई थीं. भारती यहां पर केवल अपने घरवालों का सहारा बनने आईं थीं. जो आज इस इंडस्ट्री में काफी आगे पहुंच चुकीं हैं. ये सबकुछ मुमकिन हो पाया है, उनकी लगन और कड़ी मेहनत से.

अनप्लान चाइल्ड थीं भारती
भारती सिंह का जन्म 3 जुलाई, 1987 में पंजाब की एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ. भारती की मां पंजाबी और पिता नेपाली थे. भारती जब केवल दो साल की थीं, तब उनके पिता का देहांत हो गया था. फिलहाल भारती की फैमिली में उनकी मम्मी, उनकी बहन और एक भाई है. भारती बताती हैं कि वो अनप्लानड चाइल्ड थी. परिवार में एक बहन और भाई होने के कारण उनका परिवार पूरा था, उनके मां-बाप ने उन्हें प्लान नहीं किया था. हालांकि उनकी मम्मी कहती हैं कि अगर भारती नहीं होती तो आज उनके परिवार को ये पहचान शायद ना मिलती.

भारती की लव स्टोरी
वहीं भारती की लव स्टोरी के बारे में बात करें तो उनकी शादी साल 2017 में हर्ष लिंबाचिया से हुई थी. भारती की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है. भारती और हर्ष की लव स्टोरी की शुरुआत वहां से हुई थी, जब भारती ‘कॉमेडी सर्कस’ की एक कंटेस्टेंट थीं, और हर्ष बतौर राइटर उस शो से जुड़े थे. भारती उस वक्त एक जाना-पहचाना चेहरा थीं, चूंकि उन्होंने पहले  ‘लाफ्टर चैलेंज’ में काम किया था, वहीं हर्ष पहली बार किसी शो में काम कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट का ये भी कहना है कि तब हर्ष की स्क्रिप्ट पर परफॉर्म करने के बाद कई कंटेस्टेंट शो से एलिमिनेट हो गए थे.

हर्ष और भारती की जोड़ी ने किया कमाल
भारती ने जब हर्ष की स्क्रिप्ट पर परफॉर्म तो वो भी शो से एलिमिनेट हो गई. हालांकि फिर से भारती ने शो में वाइल्ड कार्ड के जरिये एंट्री करने का मौका मिला. हालांकि भारती ने फिर से हर्ष पर भरोसा जताया और उनकी लिखी स्क्रिप्ट पर परफॉर्म किया. इस बार दोनों की जोड़ी ने कमाल कर दिया और भारती शो की विनर भी बनीं.

6 साल डेट करने के बाद की शादी
भारती और हर्ष की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. एक दूसरे को करीब 6 साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया. लेकिन उनके प्यार के बीच दोनों के घरवाले विलेन बनकर खड़े हो गए. हालांकि आखिर में इन दोनों के प्यार की जीत हुई और ये दोनों 3 दिसंबर 2017 को हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए.