scorecardresearch

Falguni Pathak Birthday: 90s में ले जाएंगे फाल्गुनी पाठक के ये 5 गाने, आज भी हैं लोगों के फेवरेट

Happy Birthday Falguni Pathak: गायिका फाल्गुनी पाठक 90 के दशक में अपनी अनोखी आवाज और स्टाइल से मशहूर हुईं. वह गुजराती म्यूजिक इंडस्ट्री में सबसे प्रसिद्ध कलाकारों में से एक हैं.

Falguni Pathak Birthday (Photo: Instagram) Falguni Pathak Birthday (Photo: Instagram)
हाइलाइट्स
  • गरबा क्वीन हैं फाल्गुनी पाठक

  • एल्बम सॉन्ग्स से हुई फेमस

फाल्गुनी पाठक को आज देश में 'गरबा क्वीन या डांडिया की रानी' के नाम से जाना जाता है. गुजरात-राजस्थान में नवरात्रि या दूसरे त्योहारों पर फाल्गुनी पाठक के गाने सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग रहते हैं. फाल्गुनी खुद भी बहुत से गरबा इवेंट्स में गाती हुई दिखतीं हैं. मिलेनियल्स को शायद ही उनके बारे में पता हो लेकिन 90s के लोग उन्हें भूल ही नहीं सकते हैं. 

उस जमाने में फाल्गुनी की एल्बम्स का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता था. आज भी उनके गाने बजते हैं तो लोगों के पैर अपने आप थिरकने लगते हैं. उनके कई गानों को रीमेक भी किया गया. लेकिन उन्होंने जो गाया उससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है. 

कोई नहीं भूल सकता इन गानों को 

1. याद पिया की आने लगी
यह गाना लोगों के बीच तुरंत हिट हो गया था. इस गाने का हुक स्टेप आज भी लोग नहीं भूले हैं. बहुत से बच्चे स्कूल में इस गाने पर परफॉर्म करते हैं. और इस म्यूजिक विडियो में रिया सेन और उनके लहंगे को कौन भूल सकता है. 

2. मैने पायल है छनकाई
इस म्यूजिक वीडियो में शायद अब तक का सबसे प्यारा कठपुतली शो किया गया था. लोकप्रिय टीवी अभिनेता विवान भटेना ने अपने शुरुआती दिनों में इस वीडियो में अभिनय किया था और वे उतने ही प्यारे थे जितने की अब हैं. 

3. मेरी चुनार उड़ उड़ जाए
इस गाने को कौन भूल सकता है. इस गाने ने ही तो पहली बार एक्ट्रेस आयशा टाकिया से हमारा परिचय कराया था. बॉलीवुड में आने से पहले, आयशा ने यह म्यूजिक वीडियो की थी और इस गाने में वह बहुत ही प्यारी लगी थीं. 

4. अइयो रामा हाथ से
फाल्गुनी पाठक के इस गाने ने दिव्या खोसला कुमार को मौका दिया था. आज दिव्या निर्देशक बन गई हैं, लेकिन उस समय वह एक आगामी मॉडल थीं. नई दिल्ली में शूट किया गया यह गाना लोगों को बीच तुरंत हिट हो गया था. 

5. सावन में मोरनी बनकर 
यह गाना आते ही म्यूजिक चार्ट पर छा गया था और आज भी लोगों को बहुत पसंद है. इसका म्यूजिक विडियो का थीम क्लासिक 'लड़के वर्सेज लड़कियां' से मिलता-जुलता था. और यह गाना सभी को बहुत पसंद था.