scorecardresearch

Happy birthday Joseph Vijay: तमिल सिनेमा के सबसे महंगे एक्टर हैं विजय, समाज सेवा में खर्च कर देते हैं पूरी कमाई

Happy birthday Joseph Vijay: एक्टर विजय का जन्म 22 जून 1974 को चेन्नई में हुआ था. थलापति विजय (​Thalapathy Vijay) आज अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है. विजय जल्द ही अपनी 66वीं फिल्म वरिसु में नजर आएंगे.

एक्टर विजय/Twitter एक्टर विजय/Twitter
हाइलाइट्स
  • जोसेफ विजय चंद्रशेखर को उनके फैंस विजय नाम से बुलाते हैं.

  • विजय ने बाल कलाकार के तौर पर फिल्मों में काम किया

  • विजय सबसे ज्यादा फीस पाने वाले तमिल एक्टर हैं.

22 जून 1974 को चेन्नई में जन्मे जोसेफ विजय चंद्रशेखर (Actor Vijay BIrthday) को उनके फैंस विजय नाम से बुलाते हैं. विजय एक एक्टर होने के साथ-साथ, सिंगर, डांसर और समाजसेवी हैं. विजय मुख्य रूप से तमिल फिल्मों में काम करते हैं. साउथ सिनेमा में विजय की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है वे दक्षिण भारत में सबसे अधिक फीस पाने वाले एक्टर हैं. अपने काम के दम में उन्होंने कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. 

बतौर चाइल्ड एक्टर किया डेब्यू
विजय के पिता एस ए चंद्रशेखर ने उन्हें सिनेमा की दुनिया में लॉन्च किया. विजय ने 1984 में बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी. 1984 से लेकर 1988 के बीच विजय करीब 6 फिल्मों में दिखे. सभी फिल्में उनके पिता ने डायरेक्ट की थी. 1992 में 'नलैया थेरपू' फिल्म से विजय ने मुख्य अभिनेता के तौर पर अपना करियर शुरू किया. प्रियंका चोपड़ा विजय के साथ फिल्म 'Thamizhan' में नजर आई थीं. इस फिल्म से ही प्रियंका ने तमिल सिनेमा में डेब्यू किया था. साल 2002 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई इस फिल्मको दर्शकों की तरफ से जबरदस्त रिस्पांस मिला था. 

समाजसेवी हैं विजय
विजय ने एक वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन 'विजय मक्कल इयक्कम' भी खोला हुआ है, जिसके माध्यम से वह गरीबों की मदद करते हैं. विजय अक्सर ये कहते हैं कि अगर रजनीकांत नहीं होते तो वह कभी भी सिनेमा में नहीं आते. विजय थलाइवा के बहुत बड़े फैन हैं और उनकी प्रेरणा से ही वह एक्टिंग में आए हैं.

अपनी ही फैन से की है विजय ने शादी
विजय की पत्नी का नाम संगीता है. दोनों ने 25 अगस्त 1999 में शादी की थी. संगीता विजय की फैन थीं और अक्सर वे विजय से मिलने उनके सेट पर जाया करती थीं. इस दौरान दोनों की बातचीत शुरू हुईऔर ये बातचीत कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला. एक दिन विजय के पिता ने संगीता को अपने घर पर बुलाकर शादी का प्रस्ताव भी दे दिया. विजय क्रिश्चियन हैं और संगीता हिंदू लेकिन दोनों के प्यार में धर्म कभी आड़े नहीं आया.

बॉलीवुड में कर चुके हैं कैमियो
विजय जब नौ साल के थे तब उनकी बहन विद्या का निधन हो गया था. अपनी बहन की याद में उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस का आधा हिस्सा भी उन्हीं के नाम पर रखा है. विजय का प्रोडक्शन हाउस- वी.वी प्रोडक्शंस वास्तव में विद्या-विजय प्रोडक्शंस है. अक्षय कुमार की फिल्म 'राउडी राठौर' में विजय प्रभुदेवा के साथ 'चिंता ता ता' गाने में नजर आए थे.