scorecardresearch

सलमान खान से भी ज्यादा है Jr NTR की फैन फॉलोइंग, इनके पोस्टर पर किया जाता है दूध से अभिषेक

Junior NTR Birthday: साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Jr NTR) का आज जन्मदिन है. इनका पूरा नाम नंदामुरी तारक रामा राव है. जूनियर एनटीआर करीब 500 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

Jr NTR Jr NTR
हाइलाइट्स
  • आज जूनियर एनटीआर का जन्मदिन है

  • जूनियर एनटीआर का नाम तारक भी है.

Jr NTR Birthday Special: दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Jr NTR Birthday) आज अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म 20 मई 1983 को कर्नाटक के कुंदापुर में हुआ था. जूनियर एनटीआर आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामा राव के पोते हैं. एनटीआर के पिता के पिता का नाम नंदमुरारी हरिकृष्णा है और मां का नाम शालिनी भास्कर. जूनियर एनटीआर की गजब की फैन फॉलोइंग है. आज जूनियर NTR के जन्मदिन पर हम नजर डालते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े खास किस्सों पर..

बतौर बाल कलाकार शुरू किया करियर
जूनियर एनटीआर का नाम तारक भी है. तारक ने 1991 में बतौर बाल कलाकार 'ब्रह्मर्षी विश्वमित्र' में काम किया था. इसके बाद 2001 में जूनियर एनटीआर ने बतौर मुख्य अभिनेता स्टूडेंट नंबर 1 से करियर की शुरुआत की. यह फिल्म सुपरहिट रही थी. अपने एक्शन से वो फैंस का दिल तो जीत ही लेते हैं साथ ही अपने गुड लुक्स से लड़कियों को भी दीवाना बना देते हैं. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उनके जन्मदिन के मौके पर उनके घर के बाहर हजारों की भीड़ जमा होती है.

कई सुपरहिट फिल्मों में आ चुके हैं नजर
इसके बाद उन्होंने Ninnu Choodalani, Aadi,  Allari Ramudu, Naaga,Yamadonga,Jai Lava Kusa,Janatha Garage,RRR जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में कीं. साल 2013 में जूनियर एनटीआर बादशाह फिल्म में नजर आए थे जिसने 50 दिनों में 80 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. तेलुगु रियलिटी शो बिग बॉस को होस्ट कर उन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल हुई.

क्रेजी है फैन फॉलोइंग
NTR की फैन फॉलोइंग गजब की है. उनकी हर फिल्म रिलीज पर उनके फैंस उनके पोस्टर का दूध से अभिषेक करते हैं. मेकर्स अपनी फिल्म के पोस्टर रिलीज के लिए एनटीआर के जन्मदिन का इतंजार करते हैं. उनकी फिल्म रिलीज पर साउथ के सिनेमाघरों में जश्न जैसा माहौल होता है. जूनियर NTR ने अबतक 30 फिल्मों में काम किया है. उन्हें कई अवॉर्ड्स से सम्मानित भी किया जा चुका है.


ऐसा है निजी जीवन
जूनियर एनटीआर ने साल 2011 में रियल एस्टेट बिजनेसमैन नर्ने श्रीनिवास की बेटी लक्ष्मी प्रणति से शादी की थी. इस शादी में 100 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. दोनों के दो बेटे हैं. आज के समय में जूनियर एनटीआर सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता हैं. वे लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी कार का नंबर भी हमेशा चर्चा का विषय रहता है. जूनियर एनटीआर की सभी कार का नंबर 9999 है. जूनियर एनटीआर अपने परिवार के साथ हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित लग्जरी बंगले में रहते हैं. इसकी कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये है.