scorecardresearch

HAPPY BIRTHDAY KAMAL HAASAN: साउथ के सुपरस्टार कमल का बॉलीवुड में भी रहा है बोलबाला, जन्मदिन पर जानिये उनसे जुड़ी खास बातें

दक्षिण भारत के सुपर स्टार कमल हासन का आज 67वां जन्मदिन है. अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दुनिया भर में पहचान बनाने वाले कमल फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं. कमल ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना फिल्मी करियर शुरू किया था.

कमल हासन कमल हासन
हाइलाइट्स
  • अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं कमल हासन

  • देश भर से बधाइयां दे रहे हैं फैंस

  • कमल हासन ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था करियर

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. देशभर से फैंस उन्हें बधाइयां भेज रहे हैं. 7 नवंबर 1954 को जन्मे कमल हासन ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दुनिया भर में अलग पहचान बनाई है. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले कमल हासन का बॉलीवुड में भी बोलबाला रहा है.

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया करियर
कमल हासन ने 7 वर्ष की उम्र में तमिल फिल्म कलाथुर कन्नम्मा से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड भी मिला. इसके लिए कमल हासन को प्रेसीडेंट गोल्ड मेडल से नवाजा गया. 7 वर्ष की उम्र से शुरू हुआ कमल हासन का करियर बुलंदियों पर पहुंचा. 2019 में कमल हासन ने भारतीय सिनेमा में काम करते हुए 60 वर्ष पूरे किए. कमल तमिल बिग बॉस को भी होस्ट कर चुके हैं.

विवादों में रही कमल हासन की जिंदगी
फिल्मी दुनिया में कमाल दिखाने वाले कमल हासन की जिंदगी हमेशा विवादों में रही है. उनकी निजी जिंदगी ने भी हमेशा सुर्खियां बटोरी हैं. कमल ने 1978 में खुद से 24 सा बड़ी वाणी गणपति से शादी की. लेकिन, ये रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका और 10 साल बाद दोनों अलग हो गए. इस दौरान अभिनेत्री सारिका की कमल की जिंदगी में एंट्री हो गई. लिव इन में रहने के दौरान सारिका प्रेग्नेंट हो गईं जिसके बाद कमल ने उनके साथ शादी की.

बाद में सारिका से भी टूटा कमल का रिश्ता
सारिका और कमल हासन की दो बेटियां हैं-श्रुति और अक्षरा. दोनों आज फिल्म इंडस्ट्री में हैं. बाद में कमल का रिश्ता सारिका से भी टूट गया. उनके अफेयर को लेकर भी खूब चर्चा हुई. जिंदगी के तमाम उतार चढ़ाव के बाद भी कमल अपने फिल्मी करियर में लगातार आगे बढ़ते गए और फैंस ने उन्हें खूब प्यार दिया. जन्मदिन पर फैंस उन्हें खूब बधाइयां दे रहे हैं.