scorecardresearch

Happy Birthday Kriti Sanon: इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग करने वाली कृति सेनन ने इस टीवी एड से की थी शुरुआत, चलाती हैं अपना क्लोदिंग ब्रांड भी

कृति सेनन बॉलीवुड की सबसे प्यारी और लोगों का पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं. हाल के वर्षों में, कृति ने अपने अभिनय और आकर्षक व्यक्तित्व के जरिए अपनी फैन फॉलोइंग बनाई है. साथ ही, यह बॉलीवुड दीवा कमाल की फैशनिस्टा है.

Kriti Sanon (Photo: Instagram/PC-@tejasnerurkarr) Kriti Sanon (Photo: Instagram/PC-@tejasnerurkarr)
हाइलाइट्स
  • आज कृति अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं

  • दिल्ली में जन्मी और पली-बढ़ी कृति ब्यूटी विद ब्रेन्स का परफेक्ट उदहारण हैं

कृति सेनन बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने अपने अच्छे काम के दम पर अपनी फैन-फॉलोइंग बनाई है. अपने छोटे से करियर में, कृति ने हीरोपंती, बरेली की बर्फी, लुका चुप्पी और दिलवाले जैसी हिट फिल्में दी हैं. OTT पर उन्होंने अपना डेब्यू  मिमी फिल्म के साथ किया. और यह भी सुपरहिट रही. 

कृति को जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही जबरदस्त एक्टिंग करती हैं. आज कृति अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं और इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनके बारे में कुछ ऐसी बातें जो ज्यादा लोगों को नहीं पता हैं. 

की है इंजीनियरिंग की पढ़ाई
दिल्ली में जन्मी और पली-बढ़ी कृति ब्यूटी विद ब्रेन्स का परफेक्ट उदहारण हैं. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन में बी.टेक की डिग्री पूरी की है. पढ़ाई पूरी करने के बाद उनके पास अच्छी कंपनियों से ऑफर थे लेकिन कृति ने अपना अगल रास्ता चुना. इंजीनियरिंग के दूसरे साल से ही कृति ने शौक के चलते मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था.  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

कृति ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इंजीनियरिंग कॉलेज से ही उन्होंने शौक के लिए मॉडलिंग शुरू की थी और तब उन्हें अहसास हुआ कि उन्हें शूटिंग की प्रक्रिया और टीवी विज्ञापनों पर काम करते हुए कैमरे के सामने रहना पसंद है. उन्होंने अपनी शुरुआत टीवी कमर्शियल्स से की और टूथपेस्ट ब्रांड क्लोज-अप के लिए सबसे पहले शूटिंग की. इस दौरान उन्हें पता चला कि उनमें एक्टिंग का टैलेंट है और वह इसमें आगे बढ़ सकती हैं. 

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से की शुरुआत 
हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनकी पहली फिल्म हीरोपंती (2014) थी. हालांकि, उनकी डेब्यू फिल्म तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री की 1: Nenokkadine मानी जाती है. जिसमें उन्होंने सुपरस्टार महेश बाबू के साथ काम किया. यह एक थ्रिलर फिल्म थी. इस फिल्म को समीक्षकों से मिलीजुली समीक्षा मिली. लेकिन कमर्शियल लेवल पर फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया और एक पत्रकार के रूप में उनके किरदार को दर्शकों ने खूब सराहा. 

चला रही हैं अपना क्लोदिंग ब्रांड

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ms.Taken (@ms.takenfashion)


फिल्म एक्टर्स का किसी बिजनेस से जुड़ा होना कोई नई बात नहीं है. कृति भी अब इस राह पर हैं. उनका अपना एक ब्रांड है जिसे उन्होंने नाम दिया है- Ms. Taken. कृति का कहना है कि अपने क्लोदिंग ब्रांड Ms. Taken के जरिए वह देसी वेस्टर्न वियर गैप को भरना चाहती हैं. साथ ही, वह कुछ ऐसा करना चाहती थीं जिसमें वह अपनी पर्सनल स्टाइल को डाल सकें. 

इसके अलावा, कृति को लिखना भी पसंद है और वह अक्सर अपने फ्री टाइम में किताबें पढ़ना और लिखना पसंद करती हैं. 

ये हैं आने वाली फिल्में 
जल्द ही कृति सेनन कई बड़ी फिल्मों में नजर आएंगी. इन फिल्मों में आदिपुरुष, शहजादा, गणपथ और भेड़िया शामिल हैं. कृति, आदिपुरुष फिल्म में सुरस्यार प्रभास के साथ नजर आएंगी. ओम राउत के निर्देशन में बन रही यह फिल्म हिंदू महाकाव्य रामायण का एक रूपांतरण है. फिल्म में सैफ अली खान लंकेश और कृति सेनन सीता के रूप में नजर आएंगी. 

वहीं, शहज़ादा में कार्तिक आर्यन के साथ कृति सेनन नजर आएंगी. कृति और कार्तिक दोनों ने 2019 की ब्लॉकबस्टर लुकाछुपी में अभिनय किया था. फैंस कृति और कार्तिक की सिजलिंग केमिस्ट्री को खूब पसंद करते हैं.