scorecardresearch

Sunny Leone Birthday: पोर्न इंडस्ट्री में काम करने से लेकर गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च होने तक, ऐसा रहा है सनी लियोनी का सफर

सनी लियोनी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. सनी का जन्म 13 मई 1981 को कनाडा में हुआ था. उनका असली नाम करणजीत कौर वोहरा है. सनी लियोनी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले मशहूर पोर्न स्टार थीं.

Sunny Leone Sunny Leone

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone Birthday) का आज जन्मदिन है. सनी का असली नाम करणजीत कौर वोहरा है. पोर्न स्टार से बॉलीवुड अभिनेत्री बनी सनी लियोनी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. सनी लियोनी ने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखा, लेकिन बिना हार मानें आगे बढ़ती गईं. बॉलीवुड में भी जब उन्होंने कदम रखा तो लोगों ने उन्हें उनका पास्ट याद दिलाया.

19 साल की उम्र में बनाने लगीं पोर्न फिल्में

बचपन में सनी लियोनी एथलेटिक्स थीं और लड़कों के साथ हॉकी खेलती थीं. पहले सनी ने एक जर्मन बेकरी और टैक्स एंड रिटायरमैंट फर्म में काम किया था. उस वक्त दुनिया उन्हें करणजीत कौर के नाम से जानती थी. सनी ल‍ियोनी ने 19 साल की उम्र में पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखा. उस वक्त वह समलैंगिक एडल्‍ट फिल्मों में दिखाई देती थीं. सनी लियोनी ने अपने पेरेंट्स की मर्जी के बगैर एडल्ट इंस्ट्री ज्वाइन की थी. सनी लियोन ना सिर्फ पोर्न फिल्मों में काम करती थीं, बल्कि उसका डायरेक्शन भी करती थीं. और इससे करोड़ों रुपये कमाती थीं. सनी पेंटहाउस पेट, उद्योग की सबसे बड़ी कंपनी विविड एंटरटेनमेंट की विविड गर्ल पोर्न इंडस्ट्री का ऑस्कर कहे जाने वाले कई एवीएन अवॉर्ड की विजेता रही हैं

जिस्म 2 से किया डेब्यू

सनी ने 'बिग बॉस-5' मे साल 2011 में एंट्री की और 'जिस्म-2' से साल 2012 में बॉलीवुड डेब्यू किया. दरअसल, बिग बॉस के एक एपिसोड में डायरेक्टर महेश भट्ट मेहमान बनकर आए थे और सनी को अपनी अपकमिंग फिल्म के लिए कास्ट कर लिया था. जिस्म 2 के बाद सनी एकता कपूर के साथ ‘रागिनी एमएमएस 2’ की. इस फिल्म में उन्होंने जमकर बोल्ड सीन दिए. साल 2015 में सनी लियोनी भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई महिला थीं.

पति के साथ करती थीं एडल्ट फिल्में

2011 में सनी लियोनी ने डेनियल वेबर सेसिख और जेविश रीति के अनुसार शादी की थी. शादी के बाद सनी और डेनियल ने मिलकर अपना प्रोडक्शन हाउस खोला. एडल्ट फिल्मों में दोनों साथ नजर आए. सनी लियोनी के तीन बच्चे हैं. एक बेटी निशा को सनी और वेबर ने गोद लिया है, तो वहीं दो बेटे आशेर और नोआ सेरोगेसी से जन्में है.