scorecardresearch

Happy Birthday Nora Fatehi: प्रिंस नरूला के साथ रिश्तों को लेकर चर्चा में थीं बॉलीवुड की 'दिलबर' गर्ल...जिनका कास्टिंग एजेंट्स कभी उड़ाते थे मजाक

डांसर कम एक्ट्रेस नोरा फतेही बॉलीवुड की दिलबर गर्ल हैं. सुपरहिट गाने 'दिलबर' से नोरा ने बी टाउन में खूब सुर्खियों बटोरीं. नोरा का बैले डांस काफी पॉपुलर है. नोरा 6 फरवरी को अपना 30वां जन्मदिन मनाएंगी. मोरक्को ब्यूटी नोरा मूल रूप से कनाडा की रहने वाली हैं और बॉलीवुड की टॉप डांसरों में से एक हैं.

Lesser known facts about Nora Fatehi Lesser known facts about Nora Fatehi
हाइलाइट्स
  • 'दिलबर' गाने ने बदली किस्मत

  • कभी नहीं ली डांस की ट्रेनिंग

डांसर कम एक्ट्रेस नोरा फतेही बॉलीवुड की दिलबर गर्ल हैं. सुपरहिट गाने 'दिलबर' से नोरा ने बी टाउन में खूब सुर्खियों बटोरीं. नोरा का बैले डांस काफी पॉपुलर है. नोरा 6 फरवरी को अपना 30वां जन्मदिन मनाएंगी. मोरक्को ब्यूटी नोरा मूल रूप से कनाडा की रहने वाली हैं और बॉलीवुड की टॉप डांसरों में से एक हैं. गुरू रंधावा के साथ उनका हालिया म्यूजिक वीडियो 'डांस मेरी रानी' यूट्यूब पर काफी ट्रेंडिंग में रहा. इसके अलावा छोड़ देंगे, कमरिया, ओ साकी साकी और गर्मी नोरा के ब्लॉकबस्टर गानों में से एक हैं. आइए जानते हैं, अपने डांस मूव्स से लोगों का दिल जीतने वाली नोरा के बारे में कुछ कही अनकही बातें. 

इस फिल्म से डेब्यू
नोरा फतेही ने 2014 में फिल्म 'रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन' के साथ बॉलीवुड में एंट्री की. कमल सदाना द्वारा अभिनीत इस फिल्म में अभिनव शुक्ला, हिमर्षा वेंकटसामी और अचिंत कौर जैसे स्टार्स शामिल थे.

कई क्षेत्रीय भाषा में भी कर चुकी हैं काम
इसके अलावा नोरा तेलुगु, मलयालम और तमिल फिल्मों सहित कई क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों का हिस्सा रही हैं. उन्होंने पुरी जगन्नाथ की 'टेम्पर' के साथ तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, इस फिल्म में उनका एक डांस-परफॉर्मेंस भी था. 

'दिलबर' गाने ने बदली किस्मत
यूं तो नोरा ने 'बाहुबली' समेत तमाम फिल्‍मों में स्‍पेशल अपियरेंस किया लेकिन जॉन अब्राहम के साथ उनकी फिल्म 'सत्‍यमेव जयते' उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. इसमें मशहूर गाने 'दिलबर' के रीक्रिएटेड वर्जन को रखा गया था. यूट्यूब पर रिलीज के पहले 24 घंटे में गाने को 20 मिलियन से ज्‍यादा व्‍यूज मिले और गाने ने कई सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए.

नोरा फतेही ने 2015 में पॉपुलर रियलिटी शो 'बिग बॉस 9' में हिस्सा लिया था. शो के दौरान प्रिंस नरूला के साथ उनके रिश्तों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. हालांकि नोरा ने बताया कि दोनों साथ नहीं हैं. इसके बाद नोरा 2016 में डांस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा' में भी दिखाई दीं थी.

कभी नहीं ली डांस की ट्रेनिंग
बहुत कम लोग जानते हैं कि नोरा ट्रेंड डांसर नहीं हैं. उनके जिस बेली डांस की दुनिया दीवानी है, वह उन्‍होंने यूट्यूब से सीखा है. उन्‍होंने डांस ट्रेनिंग इसी प्‍लेटफॉर्म से ली है. 

कास्टिंग एजेंट्स नहीं करते थे अच्छा व्यवहार
अभिनेत्री करीना कपूर के साथ एक इंटरव्यू में नोरा ने खुलासा किया कि फिल्म इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों के दौरान उन्होंने कई तरह की चुनौतियों और स्टीरियोटाइप (रूढ़िवादी सोच) का सामना किया था. स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए नोरा ने बताया था कि शुरुआत में ऑडिशन्‍स के वक्‍त कास्टिंग एजेंट्स उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे और उनके मुंह पर उनका मजाक उड़ाते थे.