scorecardresearch

सौतेली मां होकर भी पहले पति के बच्चों पर खूब प्यार लुटाती हैं ये Bollywood Divas

Step mom एक ऐसा शब्द है जिसे सुनकर बुरी तस्वीर ही सामने आती है. हालांकि अब इसके मायने बदल रहे हैं. शबाना आजमी ने स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख्तर से तब शादी की थी जब फरहान और जोया काफी छोटे थे. शबाना का अपने दोनों सौतेले बच्चों से ताफी करीबी रिश्ता है.

Bollywood Stepmoms Bollywood Stepmoms
हाइलाइट्स
  • स्पेशल बॉन्डिंग करती हैं शेयर

  • बच्चों पर लुटाती हैं खूब प्यार

वैसे तो सौतेली मां हर जगह बदनाम है लेकिन हर सौतेली मां खराब नहीं होती. यह एक ऐसा शब्द है जो कभी भी एक अच्छी इमेज नहीं देता. शायद इसकी वजह वो रूढिवादी सोच और फिल्में ही हैं. लेकिन अब हम इन सबसे काफी आगे बढ़ चुके हैं और अब ये सब चीजें हमें ज्यादा परेशान नहीं करतीं. ऐसी ही कुछ बात प्रूव करती हैं बॉलीवुड की ये डीवाज़ अपने बच्चों के साथ एक स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करती हैं.

हेलेन
सलमान खान के पिता सलीम खान ने हेलेने से दूसरी शादी की वो भी अपनी पहली पत्नी सल्मा को तलाक दिए बिना. हालांकि हेलेन का सलीम के बच्चों और खासकर सलमान खान से बेहद खूबसूरत रिश्ता है.

शबाना आजमी 
शबाना ने स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख्तर से तब शादी की थी जब फरहान और जोया काफी छोटे थे. शबाना का अपने दोनों सौतेले बच्चों से ताफी करीबी रिश्ता है.

करीना कपूर खान
सैफ अली खान की करीना कपूर से दूसरी शादी है, लेकिन इसके बावजूद करीना की बॉन्डिंग सैफ की पहली पत्नी के बच्चे सारा और इब्राहिम के साथ काफी अच्छी है.

किरन राव
किरन राव के साथ आमिर खान की दूसरी शादी थी. आमिर के बच्चे इरा और जुनैद के लिए वो एक बेहतरीन मां साबित हुईं. हालांकि कुछ समय पहले आमिर ने अपनी दूसरी पत्नी किरन राव से भी तलाक ले लिया.

सुप्रिया पाठक
सुप्रिया पाठक की पंकज कपूर से दूसरी शादी है. वो शाहिद कपूर की सौतेली मां हैं.

दिया मिर्जा
दिया मिर्जा ने बिजनेसमैन वैभव रेखी से दूसरी शादी की. दिया वैभव की बेटी समायरा की सौतैली मां हैं. समायरा ने दिया का नाम अपने फोन में Not the wicked stepmother yet के नाम से सेव किया है.

हेमा मालिनी
धर्मेंद्र ने पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बगैर हेमामालिनी से शादी की. हेमा उनके दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल को अपने बच्चों की तरह प्यार करती हैं.

सोनी राजदान
सोनी राजदान की महेश भट्ट से दूसरी शादी है. सोनी ने पहली पत्नी के बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट को अपने बच्चों की तरह ही अपनाया है.

मान्यता दत्त
मान्यता संजय दत्त की बेटी त्रिशाला के लिए एक मां से ज्यादा उनकी दोस्त हैं. त्रिशाला और मान्यता एक बेहद खूबसूरत बॉन्ड शेयर करते हैं.