scorecardresearch

मात्र 12वीं पास है यह गृहिणी, अपनी मेहनत और लगन से बनी कौन बनेगी करोड़पति के सीजन 14 की पहली करोड़पति

Kaun Banega Crorepati 14: कौन बनेगा करोड़पति 14 शो को इस सीजन का अपना पहला करोड़पति मिल गया है और यह करोड़पति एक गृहिणी है, जो 21 साल और 10 महीने से लगातार केबीसी की सीट तक पहुंचने का प्रयास कर रही थीं.

Kavita Chawla wins Rs 1 crore on KBC 14 Kavita Chawla wins Rs 1 crore on KBC 14
हाइलाइट्स
  • करोड़पति बनने वाली कविता मात्र 12वीं पास हैं

  • तानों के बीच तय किया करोड़पति बनने का सफर

सोनी टीवी के शो, कौन बनेगा करोड़पति 14 को अपना सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है. कोल्हापुर की कविता चावला इस शो की पहली करोड़पति बनने के लिए तैयार हैं. इसके प्रोमो भी लॉन्च हो चुके हैं. 

हालांकि, सबसे दिलचस्प बात यह है कि शो की यह पहली करोड़पति एक गृहिणी है. और उनका दावा है कि वह 2000 में शो शुरू होने के बाद से ही शो में आने का सपना देख रही हैं. पिछले साल उन्होंने सबसे तेज फिंगर फर्स्ट राउंड तक पहुंचने के लिए एक ऑडिशन दिया था, लेकिन उन्हें खाली हाथ घर वापस जाना पड़ा.  

मात्र 12वीं पास हैं कविता
करोड़पति बनने वाली कविता मात्र 12वीं पास हैं. और अपना घर संभालती हैं. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह पढ़ने में अच्छी थी लेकिन घरवालों ने उन्हें आगे पढ़ने नहीं दिया. उनका परिवार चाहता था कि वह 10वीं कक्षा पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दें. लेकिन उन्होंने जैसे-तैसे 12वीं पास की. 

हालांकि, 12वीं के बाद उनकी पढ़ाई छूट गई. लेकिन कविता कुछ करना चाहती थीं. उन्होंने हमेशा से कौन बनेगा करोड़पति में आने का सपना देखा और इसके लिए तैयारी भी की. उनका कहना है कि यह एक ऐसा शो है जहां आपके ज्ञान महत्व दिया जाता है और आपको इतना सम्मान मिलता है. 

तानों के बीच तय किया करोड़पति बनने का सफर
कविता चावला को पिछले साल खाली हाथ घर लौटना पड़ा. उनका कहना है कि खाली हाथ घर वापस जाना आसान नहीं था, और उन्हें अपने आसपास के लोगों से ताने मिले तो कईयों ने डांटा भी. कई लोगों ने उन्हें 'करोड़पति बन गई' कहकर ताना भी मारा. लेकिन कविता शांत रहीं और सिर्फ मुस्कुराती रहीं.

और इस बार पूरी हिम्मत से उन्होंने गेम खेला और आखिरकार अपने सपने को पूरा किया. कविता ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि अब से 30 साल पहले, वह लगभग आठ साल तक अपनी सिलाई मशीन पर काम करती थी और प्रति दिन केवल 20 रुपये कमाती थी. तब से अब तक करोड़पति बनने का उनका सफर लंबा रहा, पर उन्होंने कभी हार नहीं मानी.