scorecardresearch

KGF Chapter 2 Box Office Collection: बॉलीवुड की इस फिल्म को पीछे छोड़ चार दिन में ही 400 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म बनी केजीएफ

भारतीय सिनेमा में आजकल बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा क्रेज साउथ इंडियन फिल्मों का है. चार साल पहले तक जिस कलाकार का लोग नाम तक नहीं जानते थे उसकी फिल्में आज हिंदी में डब होकर तहलका मचा रही हैं. फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 हिंदी में रिलीज हुई दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

KGF Chapter 2 box office collection KGF Chapter 2 box office collection
हाइलाइट्स
  • 'बाहुबली 2' भी रह गई पीछे

  • हिंदी में रिलीज हुई दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

भारतीय सिनेमा में आजकल बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा क्रेज साउथ इंडियन फिल्मों का है. चार साल पहले तक जिस कलाकार का लोग नाम तक नहीं जानते थे उसकी फिल्में आज हिंदी में डब होकर तहलका मचा रही हैं. फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2' हिंदी में रिलीज हुई दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. केजीएफ चैप्टर 2 ने इसके साथ ही देश में रिलीज हुई कोई अन्य कन्नड़ फिल्म के रिकॉर्ड चार दिनों में ही 400 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई करने का नया रिकॉर्ड बना डाला है. फिल्म ने रिलीज के चौथे दिन रिकॉर्ड 132 करोड़ रुपये की कमाई की. रिलीज हुई सभी भाषाओं की बात करें तो फिल्म ने अब तक कुल 551.83 करोड़ रुपये की कुल कमाई कर ली है.

ग्लोबल टॉप 10 सूची में हुई शामिल
फिल्म ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने सोमवार को फिल्म की सफलता के बारे में ट्वीट किया, जिसमें 15 से 17 अप्रैल के वीकेंड के लिए कॉमस्कोर की ग्लोबल टॉप 10 फिल्मों की सूची थी और इसमें दूसरे स्थान पर केजीएफ 2 शामिल थी. कॉमस्कोर (Comscore) एक अमेरिकी मीडिया माप और विश्लेषण कंपनी है जो मार्केट डेटा और विश्लेषण प्रदान करती है. फेलो ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबलन ने केजीएफ 2 की वैश्विक कमाई का अधिक विस्तृत विश्लेषण दिया है, जिससे फिल्म की वैश्विक कमाई का दिन-प्रतिदिन का विश्लेषण हुआ.

देश में अब तक रिलीज किसी भी हिंदी फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले सप्ताहांत में इतनी कमाई नहीं की है. इससे पहले ये रिकॉर्ड 2016 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ के पास था जिसने चार दिन के सप्ताहांत में ही 180.36 करोड़ रुपये की कमाई की थी. मगर अब ये फिल्म दूसरे नंबर पर आ गई है.

'बाहुबली 2' भी रह गई पीछे
वहीं बात अगर हिंदी में डब फिल्मों की करें तो अब तक इन टॉप 5 फिल्मों में शामिल रही ‘बाहुबली 2’अब छठे नंबर पर खिसक गई है. पहले वीकएंड की कमाई के हिसाब से अगर फिल्म ‘आरआरआर’ की बात करें तो इसके हिंदी संस्करण की कमाई पहले हफ्ते में सिर्फ 75.57 करोड़ रुपये रही थी. यश की इस फिल्म ने रिलीज के चार दिनों में ही आने वाले दिनों में हिंदी में रिलीज हो रही फिल्म रनवे 34 और जर्सी के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. उम्मीद है कि केजीएफ इन फिल्मों को रिकॉर्ड कायम करने के मामले में कड़ी टक्कर देगी.