scorecardresearch

रिहाना से लेकर कैटी पेरी तक, Met Gala 2024 में सेलेब्स का डीपफेक वायरल, कहीं आप भी तो नहीं हो गए कंफ्यूज

फैशन के सबसे बड़े इवेंट मेट गाला 2024 का आयोजन न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में किया गया. इस मेगा इवेंट में कई बॉलीवुड और हॉलीवुड हस्तियों ने शिरकर की. जेंडया, Lana Del Rey, केंडल जेनर, लिली जेम्स, कार्डी बी ने अपने लुक्स से फैंस को हैरान किया.

Celebs Deepfake Pic/Twitter Celebs Deepfake Pic/Twitter
हाइलाइट्स
  • रिहाना मेट गाला 2024 में नहीं गईं

  • कैटी पेरी की भी डीपफेक तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

फैशन के सबसे बड़े इवेंट मेट गाला 2024 का आयोजन न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में किया गया. इस मेगा इवेंट में कई बॉलीवुड और हॉलीवुड हस्तियों ने शिरकर की. जेंडया, Lana Del Rey, केंडल जेनर, लिली जेम्स, कार्डी बी ने अपने लुक्स से फैंस को हैरान किया. अब हर कोई ये जानना चाहता है कि पॉप सिंगर रिहाना ने मेट गाला 2024 में शिरकत की या नहीं. रिहाना की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं, जिसमें वो मेट गाला रेड कार्पेट पर गाउन में पोज देती नजर आ रही थीं.  कैटी पैरी और प्रियंका चोपड़ा की तस्वीरें भी रेड कार्पेट पर पोज देते हुए खूब वायरल हुईं. अब सवाल उठता है कि ये सेलिब्रिटीज सच में मेट गाला 2024 का हिस्सा बनी थीं या नहीं.

क्या रिहाना मेट गाला का हिस्सा बनीं?
रिहाना मेट गाला 2024 में नहीं गईं. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीमारी के कारण रिहाना को आखिरी समय में अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा. RiRi की जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है वो AI Genrated यानी डीपफेक है. इन तस्वीरों में रिहाना फ्लोरल फिगर-हगिंग ड्रेस में रेड कार्पेट पर पोज देती दिख रही हैं. ये तस्वीरें फेक हैं.

 

कैटी पेरी की भी डीपफेक तस्वीरें वायरल
रिहाना के अलावा कैटी पेरी की भी डीपफेक तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं. वायरल तस्वीरों में सिंगर मेट गाला रेड कार्पेट पर फ्लोरल गाउन पहने पोज देती नजर आ रही हैं. हालांकि सच्चाई ये है कि कैटी मेट गाला 2024 का हिस्सा नहीं बनी थीं. कैटी की इन तस्वीरों को देखकर उनकी मां भी कंफ्यूज हो गईं. लेडी गागा, प्रिंयका चोपड़ा जैसे सेलिब्रिटीज को भी डीपफेक से नहीं बख्शा गया. लेडी गागा भी मेट गाला 2024 में शामिल नहीं हुईं, लेकिन उनकी एआई-जनरेटेड तस्वीरों ने इंटरनेट पर तहलका मचाया हुआ है. एडिटेड तस्वीरों में उन्हें रेड कार्पेट पर सफेद ड्रेस में देखा गया, जो इस साल की थीम‘द गार्डन ऑफ टाइम’ से मेल खाता था.

सम्बंधित ख़बरें

 

दूसरी बार डीपफेक का शिकार हुईं आलिया
मेट गाला का दूसरी बार हिस्सा बनीं आलिया भट्ट भी डीपफेक का शिकार हो गईं. वायरल हो रहे वीडियो में AI का इस्तेमाल करके एक्ट्रेस वामिका गब्बी के वीडियो पर आलिया का चेहरा फिट कर दिया गया है. कटरीना कैफ, रश्मिका मंदाना, रणवीर सिंह जैसे बड़े स्टार्स भी डीपफेक का शिकार हो चुके हैं.