scorecardresearch

Holi 2022: बॉलीवुड फिल्मों के वो यादगार होली सीन्स, जिनके बिना अधूरी है आपकी होली

होली का त्योहार आते ही पूरा देश रंगों से सराबोर नजर आता है. इस दिन दुश्मन भी एक दूसरे को गले लगाकर होली की बधाई देते हैं. फिल्मों में भी होली के त्योहार का विशेष महत्व है. बॉलीवुड ने हमें ऐसी कई ऑईकॉनिक फिल्में दी हैं जिन्हें सिर्फ उनके होली के सीन की वजह से आज भी याद किया जाता है.

हाइलाइट्स
  • बॉलीवुड ने हमें होली पर कई ऑइकॉनिक फिल्में दी हैं

  • बॉलीवुड ने हमें कई यादगार होली सीन्स दिए

होली का त्योहार आते ही पूरा देश रंगों से सराबोर नजर आता है. इस दिन दुश्मन भी एक दूसरे को गले लगाकर होली की बधाई देते हैं. फिल्मों में भी होली के त्योहार का विशेष महत्व है. बॉलीवुड ने हमें ऐसी कई ऑईकॉनिक फिल्में दी हैं जिन्हें सिर्फ उनके होली के सीन की वजह से आज भी याद किया जाता है. आज हम ऐसी ही कुछ बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बात करेंगे जिनके जिनमें दर्शाये गए होली सीन उस फिल्म की जान हैं.

1. शोले
फिल्म शोले जितनी पॉपुलर है उसके सीन भी उतने ही ज्यादा यादगार. 1975 में आई यह ब्लॉकबस्टर फिल्म दर्शकों के फेवरेट मूवी लिस्ट में शामिल है. इस फिल्म के डॉयलॉग भी अक्सर आपने लोगों को बोलते सुना ही होगा. इस फिल्म के न सिर्फ गानें बल्कि होली के दिन वो सीन जब गब्बर का कहर रामगढ़ पर बसरता है. ये सीन पूरी फिल्म में काफी हिट था. वहीं फिल्म में 'होली के दिन दिल मिल जाते हैं' गाना आज भी हिट माना जाता है.

2. ये जवानी है दीवानी
रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' का गाना बलम पिचकारी होली सॉन्ग की लिस्ट में अभी भी टॉप पर है. गाने में नैना (दीपिका पादुकोण) जो फिल्म में बेहद शर्मीली लड़की का किरदार निभा रही है, होली वाले दिन अचानक से उसके रंग ढंग बदल जाते हैं और वो खुलकर नाचने लग जाती है. रणबीर कपूर उनके इस रूप को देखकर दंग रह जाते हैं. इसडके बाद सभी जमकर डांस करते हैं.

3. गोलियों की रासलीला: राम लीला
दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की सुपरहिट फिल्म 'गोलियों की रासलीला: राम लीला' का होली सीन भी काफी जबरदस्त है. इस फिल्म में दीपिका और रणवीर के बीच कई रोमांटिक सीन दिखाए गए हैं. फिल्म के गाने लहू मुंह लग गया में दीपिका हाथ में गुलाल लेकर काफी रोमांटिक अंदाज में रणवीर के लगाती हैं.

4. मोहब्बतें
मल्टीस्टारर फिल्म 'मोहब्बतें' में होली के त्योहार को बेहद ही अलग अंदाज में दिखाय गया है. इसमें दिखाया गया था कि  मतभेदों को भूलाकर कैसे एक रिश्ते की नई शुरुआत की जाती हैं, जोकि होली के त्योहार में भी किया जाता है. राज यानी शाहरुख खान कॉलेज के बेहद सख्त प्रिंसिपल नारायण शंकर को लड़कों को कैंपस के बाहर होली खेलने के लिए मनाकर इस अवसर का पूरा फायदा उठाते हैं. 

5. पद्मावत
फिल्म 'पद्मावत' में शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण की बेहतरीन केमिस्ट्री की कहानी है. इस फिल्म के एक सीन में दिखाया गया कि होली के दिन जहां रतन सिंह यानी  शाहिद कपूर  झूले पर बैठे होते हैं और रानी पद्मावती यानी दीपिका पादुकोण अपने राजा को गुलाल लगाती हैं.