scorecardresearch

इस बॉलीवुड फिल्म से डेब्यू करेंगी पंकज त्रिपाठी की पत्नी मृदुला, सच्ची घटनाओं से प्रेरित है फिल्म

बॉलीवुड में आप पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग तो देख ही चुके हैं अब बहुत जल्द उनकी पत्नी भी फिल्म शेरदिल से डेब्यू करने वाली हैं. यह फिल्म पीलीभीत टाइगर रिजर्व में हुई सच्ची घटनाओं से प्रेरित है.

Pankaj Tripathi wife Mridula to make Bollywood debut Pankaj Tripathi wife Mridula to make Bollywood debut
हाइलाइट्स
  • कैमियो रोल में आएंगी नजर

  • शादी के लिए नहीं मान रहे थे घरवाले

गैंग्स ऑफ वासेपुर,लूडो और मिमी जैसी फिल्मों में असाधारण भूमिका निभा चुके पंकज त्रिपाठी ने कई वर्साटाइल एक्ट किए. आज भारतीय सिनेमा में उनकी गिनती बेहतरीन सितारों में होती है. वेब सीरीज लूडो में सहायक भूमिका निभाने के लिए उन्हें पहला IIFA पुरस्कार भी मिला.

कैमियो रोल में आएंगी नजर
अब हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने खुलासा किया कि उनकी पत्नी मृदुला भी बहुत जल्द बॉलीवुड में डेब्यु करने वाली हैं. पंकज इन दिनों शेरदिल:  द पीलीभीत सागा (Sherdil: The Pilibhit Saga)की रिलीज की तैयारियां कर रहे हैं और मृदुला भी इस फिल्म का हिस्सा होंगी.पंकज ने यह भी बताया कि कैसे मृदुला कैमियों करने के लिए राजी हुईं. पंकज ने बताया कि मृदुला ने इसके लिए कोई फीस भी नहीं ली. इस फिल्म में मृदुला कैमियो करेंगी जिसमें वो एक बंगाली का किरदार निभाएंगी. 

पंकज ने इंडिया टुडे से कहा, "मेरी पत्नी मृदुला शेरदिल के साथ डेब्यू करेंगी. उन्होंने फिल्म में एक छोटा सा कैमियो किया है. निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी, जिनका मेरी पत्नी के साथ बंगाली कनेक्शन है उन्होंने उन्हें सेट पर आने के लिए और एक सीन देने के लिए कहा. मृदुला ने तुरंत हां कह दिया क्योंकि उसे फिल्म में एक सुंदर बंगाली साड़ी पहनने को मिल रही  थी. यह एक आसान रिश्वत थी और उसे इसके लिए कोई फीस भी नहीं देनी पड़ी. "

बेटी भी करेगी डेब्यू?
हाल ही में IIFA में पंकज त्रिपाठी से ज्यादा लाइमलाइट उनकी बेटी आशी ने बटोरी थी. आईफा के बाद से आशी की कई सारी तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल होने लगीं. हर कोई पूछने लगा कि आशी बॉलीवुड में एंट्री कब करेंगी. इस बात का खुलासा पंकज त्रिपाठी ने कहा, "बॉलीवुड में आने का उसका अभी कोई इरादा नहीं है. अभी वह पढ़ रही है. समय आने पर हम तय करेंगे. अभी के लिए, मैं चाहता हूं कि वह कड़ी मेहनत करे और खेल खेले. लेकिन वह लिखती बहुत अच्छा है, वह साहित्य में बहुत अच्छी है और अपनी कक्षा में टॉप करती है. वह बहुत कुछ पढ़ती है, लेकिन अभी के लिए सिनेमा में उसने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है. देखेंगे कि भविष्य में क्या होता है."

शादी के लिए नहीं मान रहे थे घरवाले
पंकज और मृदुला 1993 में एक शादी फंक्शन में मिले थे. इस दौरान वो स्कूल में ही थे. शुरुआत में दोनों अपने माता-पिता को शादी के लिए मनाने के लिए संघर्ष करते रहे. पंकज की बहन की शादी मृदुला के भाई से हुई है और एक ही परिवार में दो शादियां करना रीति-रिवाजों के खिलाफ था. इस जोड़े ने जनवरी 2004 में शादी की और 2006 में बेटी आशी का स्वागत किया. शेरदिल: द पीलीभीत सागा 24 जून को रिलीज होगी. यह पीलीभीत टाइगर रिजर्व में हुई वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है. श्रीजीत मुखर्जी निर्देशित इस फिल्म में नीरज काबी और सयानी गुप्ता भी हैं.