scorecardresearch

पठान ने दो दिन में ही किया 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन, 32 साल बाद कश्मीर के थियेटर हुए हाउसफुल

पठान के हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन 70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. दो दिन में पठान की कमाई का आंकड़ा 127 करोड़ हो गया है. रिलीज से पहले पठान काफी ज्यादा विवादों में थी. फिल्म के गाने बेशरम रंग को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध हुआ था. विरोध कर रहे लोगों ने गाने में दीपिका के भगवा रंग की बिकिनी पर आपत्ति जताई थी.

Pathaan Collection Pathaan Collection
हाइलाइट्स
  • रिलीज से पहले विवादों में थी फिल्म

  • फिल्म के दूसरे दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है.

शाहरुख खान की फिल्म "पठान" का जलवा बॉक्स ऑफिस पर भी बरकरार है. 4 साल के लंबे इंतजार के बाद शाहरुख के फैन उन्हें बड़े पर्दे पर देख कर बेहद ही खुश हैं. और इसी का नतीजा है कि पठान ने पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन करते हुए केवल इंडिया में 55 करोड़ की कमाई की. फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ही कई बड़ी हिट फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए और ये भारत की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई. अब फिल्म के दूसरे दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है.

कितनी रही दूसरे दिन की कमाई

पठान के हिंदी वर्जन ने दूसरे दिन 70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. दो दिन में पठान की कमाई का आंकड़ा 127 करोड़ हो गया है. शुरुआती रुझान है कि पठान ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 235 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन किया है. वैसे पठान ने पहले ही दिन दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था.

कश्मीर के थियेटर हाउसफुल

कश्मीर में भी पठान का खूब जलवा देखने को मिल रहा है. घाटी में जब यह फिल्म रिलीज हुई तो भारी संख्या में लोग फिल्म देखने थिएटरों में पहुंचे. कश्मीर में भी शाहरुख खान के फैंस 'पठान' देखने थिएटर पहुंचे. कश्मीर के सभी थिएटर हाउसफुल चल रहे हैं. 32 साल बाद ऐसा संभव हो पाया है. इससे पहले किसी फिल्म को लेकर ऐसी दीवानगी नहीं देखी गई. बता दें, पठान हिंदी बेल्ट में लगभग 4500 स्क्रीन्स पर वहीं तमिल और तेलुगु की स्क्रीन्स मिलाकर ये लगभग 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है.

रिलीज से पहले विवादों में थी फिल्म

रिलीज से पहले पठान काफी ज्यादा विवादों में थी. फिल्म के गाने बेशरम रंग को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध हुआ था. विरोध कर रहे लोगों ने गाने में दीपिका के भगवा रंग की बिकिनी पर आपत्ति जताई थी. 'पठान' को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. 'पठान' में सलमान खान का कैमियो भी है. बता दें, शाहरुख खान को 4 साल पहले जीरो फिल्म में देखा गया था. 

फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं. पठान में शाहरुख खान एक भारतीय खुफिया एजेंट के रोल में हैं, जिसका कोडनेम पठान है. दीपिका पादुकोण भी जासूस बनी हैं. जॉन अब्राहम खतरनाक आतंकवादी के रोल में हैं.